विज्ञापन

Rajasthan News: आतंकी हमले में मारे गए लोगों का होगा अंतिम संस्कार, सरकार से इन मुद्दों को लेकर बनीं सहमति

Jammu Kashmir Terrorist Attack: आतंकी हमले में मारे गए 4 लोगों का अब अंतिम संस्कार हो सकेगा. आक्रोशित परिजनों की सरकार से बातचीत होने के बाद आपसी सहमति बन गई है.

Rajasthan News: आतंकी हमले में मारे गए लोगों का होगा अंतिम संस्कार, सरकार से इन मुद्दों को लेकर बनीं सहमति
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan People Killed in Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में हुए आतंकी हमले में राजस्थान के 4 मासूमों की मौत हो गई. इसके बाद पूरे प्रदेश में लोगों का आक्रोश देखने को मिला, लोगों ने सरकार से मुआवजा (compensation) देने की मांग उठाई. आक्रोशित परिजनों अतिम संस्कार से भी इंनकार कर दिया था, जिसके बाद सरकार ने समझाइस के पूर प्रयास किए. अब इस मामले को लेकर नया अपडेट सामने निकलकर आया है. सरकार और परिजनों के बीच कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर सहमति बन गई है. 

सरकार और परिजनों के बीच बनीं सहमति

आतंकी हमलों में अपनी जांन गवाने वाले मृतकों के परिजनों और प्रशासन के बीच बनी सहमति बन गई है. इस हमले में दो परिवारों के चार लोगों की आतंकवादी हमले में मौत हुई थी. ऐसे में एक परिवार को एक संविदा नौकरी और 50 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी. सरकार के इस फैसले के बाद परिजनों में सहमति बनी है और अब मृतकों का अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

लंबी जद्दौजहद के बाद प्रशासन और परिजनों के बीच सहमति बन पाई है. ऐसे में एक परिवार को राज्य सरकार की ओर से 50 लाख रुपये दिए जाएंगे. वहीं प्रत्येक मृतक को 10 लाख रुपये जम्मू कश्मीर सरकार की ओर से दिए जाएंगे. ऐसे में एक परिवार को 70 लाख रुपये की आर्थिक सहायता मिलेगी.

हमले के समय राजस्थान के 5 लोग थे बस में सवार

बता दें कि राजस्थान से 5 लोग वैष्णों देवी के दर्शन के लिए गए थे. 9 जून को जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं से भरी बस पर आतंकी हमले हो गए. इस बस में राजस्थान का यह परिवार भी शामिल था. इस दौरान एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई थी. मृतकों के शव को ट्रेन द्वारा जयपुर जंक्शन लाया गया. इस दौरान स्टेशन पर मातम छा गया. 

ये भी पढ़ें- आतंकी हमले में मारे गए चार तीर्थयात्रियों के शव पहुँचे जयपुर, पाकिस्तान मुर्दाबाद के लगे नारे


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सांचौर में आज चक्का जाम, स्कूल-बाजार बंद, पूर्व मंत्री के इशारे पर सड़कों पर उतरे सैकड़ों लोग
Rajasthan News: आतंकी हमले में मारे गए लोगों का होगा अंतिम संस्कार, सरकार से इन मुद्दों को लेकर बनीं सहमति
In Jaipur student Harsh Bhardwaj meet Rajnath Singh for Mother Transfer give letter video viral
Next Article
मां के तबादले के लिए राजनाथ सिंह से मिलने पहुंचा छात्र, पत्र देकर बताई अपनी आपबीती
Close