विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 18, 2023

बूंदी: स्कूल की सीढ़ी टूटने से 5 छात्र-छात्राएं घायल, परिजनों ने घटिया निर्माण का लगाया आरोप

परिजनों ने 3 साल पहले करवाए गए सीढ़ी निर्माण में घटिया निर्माण सामग्री उपयोग में लिए जाने का आरोप लगाया है. इस पर पर घायल छात्रों के परिजनों ने गेंडोली पुलिस को शिकायत भी की है.

Read Time: 2 min
बूंदी: स्कूल की सीढ़ी टूटने से 5 छात्र-छात्राएं घायल, परिजनों ने घटिया निर्माण का लगाया आरोप
बूंदी के सरकारी अस्पताल में भर्ती घायल छात्र-छात्राएं.
BUNDI:

सोमवार को बूंदी के सरकारी स्कूल में अचानक सीढ़ी टूटने से कई छात्र-छात्राएं घायल हो गई. ज़िले के के झालीजी का बराना क्षेत्र की राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सीढ़ी टूटने से 5 छात्र घायल हो गए. जिन्हें बूंदी के सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहाँ उनका इलाज जारी है. छात्रों के सर और हाथ पैरों पर चोटें लगी है. उधर स्कूल में हादसे के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर गेंडोली थाना पुलिस और शिक्षा विभाग के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. घायलों में 4 छात्राएं 1 छात्र शामिल है.

परिजनों ने 3 साल पहले करवाए गए सीढ़ियों के निर्माण के मामले में घटिया निर्माण सामग्री उपयोग में लिए जाने का आरोप लगाया है. इस पर पर घायल छात्रों के परिजनों ने गेंडोली पुलिस को मामले की शिकायत की है . गेंडोली पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है, मामला दर्ज किया जाएगा.

गेण्डोली थाने के जांचधिकारी मंगल सिंह ने बताया कि झालाजी का बराना गांव में सीनियर सेकेंडरी स्कूल स्थित है. जहां 3 साल पहले दूसरी मंजिल पर एक क्लासरूम का निर्माण करवाया गया था. जहां 11वीं कक्षा के छात्र दूसरे मंजिल पर ही अध्ययन करते थे. आज जैसे ही दोपहर में स्कूल की छुट्टी हुई तो छात्र छात्राएं सीढ़ियों के माध्यम से नीचे उतर रहे थे. कुछ छात्र नीचे उतर चुके थे बाकी छात्र धीरे धीरे उतर रहे थे.

स्कूल की टूटी सीढ़ियां

स्कूल की टूटी सीढ़ी.

इसी बीच अचानक से सीढ़ी टूट गई और उतर रहे छात्र नीचे गिर गए. आनन फानन में घायल छात्र-छात्राओं को अध्यापकों ने राहत बचाव कर बाहर निकाला और गेण्डोली अस्पताल लेकर गए जहां उन्हें बूंदी रेफर कर दिया. इधर बूंदी अस्पताल में छात्र-छात्राओं का इलाज जारी है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close