सांड़ को निकालने के लिए कुएं में उतरे 5 युवक, जहरीली गैस से तीन की मौत

Rajasthan News: भीलवाड़ा के शाहपुरा के पुरानी अरणी गांव में 6 मई की रात को सांड़ कुएं में गिर गया. सांड़ को बचाने के लिए 5 युवक कुएं में उतरे. 3 युवकों की मौत हो गई. दो युवकों की हालत गंभीर है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
सांड़ को निकालने के लिए कुएं में उतरे तीन युवकोंं की मौत हो गई. फाइल फोटो.

Rajasthan News:  शाहपुरा के पुरानी अरणी गांव में 6 मई की रात सांड़ लड़ते-लड़ते कुएं में गिर गए. सांड़ों को कुएं से निकालने ग्रामीण काफी देर तक प्रयास करते रहे. बाद में 5 युवक कुएं में उतर गए. युवकों की देखते ही देखते कुएं में तबीयत बिगड़ने लगी. 3 युवक बेहोश हो गए. बेहोशी की हालत में युवकों को बाहर निकाला. 

ग्रामीणों की आंशका-जहरीली गैस से हुआ हादसा 

कुएं से बाहर निकालने के दौरान तीन युवकों की ही मौत हो गई. जबकि एक की हालत गंभीर होने पर उसे शाहपुरा अस्पताल में भर्ती करवाया गया. शाहपुरा के पुरानी आरनी गांव में हुई इस घटना के बाद गांव में अफरा-तफरी मच गई. वहीं पूरा गांव शोक में डूब गया. अभी मौत के कारण तो स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन माना जा रहा है कि कुएं में जहरीली गैस के चलते यह हादसा हुआ. जांच के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी. ग्रामीणों को लगा की हादसा कुंए मे गैस के फैलने के बाद हादसा हुआ है. 

Advertisement

ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने किया रेस्क्यू 

ग्रामीणों ने शाहपुरा थाना पुलिस को सूचना दी. सीआई महावीर प्रसाद शर्मा जाब्ते के साथ मौके पर पहुंच गए. ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने रेस्क्यू शुरू किया. जहरीली गैस के कारण ग्रामीणों का दम घुटने लगा. रेस्क्यू करके शवों को बाहर निकाला गया. शाहपुरा कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत, पुलिस अधीक्षक राजेश कावट, शाहपुरा उपखंड अधिकारी निरमा विश्नोई, नगर परिषद सभापति रघुनंदन सोनी, भाजपा नगर अध्यक्ष राजेंद्र बोहरा और उपाध्यक्ष महावीर सैनी सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे. 

Advertisement

ऐसे हुआ हादसा

पुरानी आरनी गांव में सोमवार रात दो सांड लड़ते हुए कुएं में जा गिरे. इन्हें बचाने के लिए गांव के 5 युवक पहुंचे. युवकों ने एक सांड को बाहर निकाल लिया. एक पशु बाहर नहीं निकल पाया. उसे निकालने के लिए एक युवक सबसे पहले कुएं में उतरा. कुछ ही देर बाद उसने रिस्पांस देना बंद कर दिया. अंधेरे में काफी आवाज लगाने के बावजूद वह बाहर नहीं आया. ऐसे में दूसरा युवक कुएं में उतरा. वह भी वापस बाहर नहीं निकल पाया. इसे लेकर कुएं के बाहर मौजूद 2 युवक सकते में आ गये. ये दोनों युवक भी कुएं में उतर गये. यह खबर गांव में फैल गई. बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जमा हो गये. इस घटना से ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई. 

Advertisement

इन युवकों की गई जान
मृतकों की पहचान शंकर पुत्र हजारी माली 30 वर्ष, धनराज पुत्र रामेश्वर माली 22 वर्ष, कमलेश पुत्र हजारी माली 25 वर्ष निवासी आरणी के रूप में हुई हैं.

Topics mentioned in this article