विज्ञापन
Story ProgressBack

सांड़ को निकालने के लिए कुएं में उतरे 5 युवक, जहरीली गैस से तीन की मौत

Rajasthan News: भीलवाड़ा के शाहपुरा के पुरानी अरणी गांव में 6 मई की रात को सांड़ कुएं में गिर गया. सांड़ को बचाने के लिए 5 युवक कुएं में उतरे. 3 युवकों की मौत हो गई. दो युवकों की हालत गंभीर है.

सांड़ को निकालने के लिए कुएं में उतरे 5 युवक, जहरीली गैस से तीन की मौत
सांड़ को निकालने के लिए कुएं में उतरे तीन युवकोंं की मौत हो गई. फाइल फोटो.

Rajasthan News:  शाहपुरा के पुरानी अरणी गांव में 6 मई की रात सांड़ लड़ते-लड़ते कुएं में गिर गए. सांड़ों को कुएं से निकालने ग्रामीण काफी देर तक प्रयास करते रहे. बाद में 5 युवक कुएं में उतर गए. युवकों की देखते ही देखते कुएं में तबीयत बिगड़ने लगी. 3 युवक बेहोश हो गए. बेहोशी की हालत में युवकों को बाहर निकाला. 

ग्रामीणों की आंशका-जहरीली गैस से हुआ हादसा 

कुएं से बाहर निकालने के दौरान तीन युवकों की ही मौत हो गई. जबकि एक की हालत गंभीर होने पर उसे शाहपुरा अस्पताल में भर्ती करवाया गया. शाहपुरा के पुरानी आरनी गांव में हुई इस घटना के बाद गांव में अफरा-तफरी मच गई. वहीं पूरा गांव शोक में डूब गया. अभी मौत के कारण तो स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन माना जा रहा है कि कुएं में जहरीली गैस के चलते यह हादसा हुआ. जांच के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी. ग्रामीणों को लगा की हादसा कुंए मे गैस के फैलने के बाद हादसा हुआ है. 

ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने किया रेस्क्यू 

ग्रामीणों ने शाहपुरा थाना पुलिस को सूचना दी. सीआई महावीर प्रसाद शर्मा जाब्ते के साथ मौके पर पहुंच गए. ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने रेस्क्यू शुरू किया. जहरीली गैस के कारण ग्रामीणों का दम घुटने लगा. रेस्क्यू करके शवों को बाहर निकाला गया. शाहपुरा कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत, पुलिस अधीक्षक राजेश कावट, शाहपुरा उपखंड अधिकारी निरमा विश्नोई, नगर परिषद सभापति रघुनंदन सोनी, भाजपा नगर अध्यक्ष राजेंद्र बोहरा और उपाध्यक्ष महावीर सैनी सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे. 

ऐसे हुआ हादसा

पुरानी आरनी गांव में सोमवार रात दो सांड लड़ते हुए कुएं में जा गिरे. इन्हें बचाने के लिए गांव के 5 युवक पहुंचे. युवकों ने एक सांड को बाहर निकाल लिया. एक पशु बाहर नहीं निकल पाया. उसे निकालने के लिए एक युवक सबसे पहले कुएं में उतरा. कुछ ही देर बाद उसने रिस्पांस देना बंद कर दिया. अंधेरे में काफी आवाज लगाने के बावजूद वह बाहर नहीं आया. ऐसे में दूसरा युवक कुएं में उतरा. वह भी वापस बाहर नहीं निकल पाया. इसे लेकर कुएं के बाहर मौजूद 2 युवक सकते में आ गये. ये दोनों युवक भी कुएं में उतर गये. यह खबर गांव में फैल गई. बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जमा हो गये. इस घटना से ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई. 

इन युवकों की गई जान
मृतकों की पहचान शंकर पुत्र हजारी माली 30 वर्ष, धनराज पुत्र रामेश्वर माली 22 वर्ष, कमलेश पुत्र हजारी माली 25 वर्ष निवासी आरणी के रूप में हुई हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किरोड़ी लाल मीणा के लिए सीएम भजनलाल को लिखा खून से पत्र, कहा- 'राजस्थान को उनकी जरूरत है'
सांड़ को निकालने के लिए कुएं में उतरे 5 युवक, जहरीली गैस से तीन की मौत
Sawai Madhopur Mother hanged her 6 year old son then she hanged herself
Next Article
Rajasthan: पहले 6 साल के बेटे को फांसी पर लटकाया, फिर खुद भी फंदे पर झूलकर तड़प-तड़प कर दे दी जान
Close
;