विज्ञापन
Story ProgressBack

अजमेर से अयोध्या रवाना हुई 8 रोटी मेकर मशीन, एक मशीन में एक बार में तैयार करती हैं 1200 रोटियां

Rati Maker flagged Off To Ayodhya: मशीन निर्माता कंपनी ने एनडीटीवी से खास बातचीत में बताया कि एक मशीन से एक बार में 1200 रोटियां तैयार होती हैं. ऐसे 8 रोटी मेकर को अजमेर से अयोध्या के लिए एक पिकअप वैन में रवाना किया गया है. 

Read Time: 2 min

अजमेर से अयोध्या रवाना कई गई रोटीमेकर मशीन

Roti Maker Machine Flagged Off For Ayodhya: अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए राभक्तों का पहुंचना शुरू हो गए हैं. देश कोने-कोने में रामभक्त प्राण 22 जनवरी को प्रस्तावित प्रतिष्ठा अनुष्ठान का साक्षी बनने लिए अयोध्या कूच कर चुके हैं, ऐसे में अयोध्या में भक्तों के लिए बनने वाले भोजन और प्रसादी में अजमेर में बनीं 8 रोटीमेकर मशीन रवाना की गई हैं, जो भक्तों के लिए रोटियां तैयार करेंगे.

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने मंगलवार को अजमेर स्थित लोहागल इलाके एक चपाती मेकिंग मशीन को हरी झंडी दिखाकर अयोध्या के लिए रवाना किया. अजमेर से ऐसी 8 मशीने पिकअप वैन के जरिए अयोध्या भेजी जा रही हैं. 
रोटी मेकर मशीन को हरी झंडी दिखाते स्पीकर वासुदेव देवनानी

रोटी मेकर मशीन को हरी झंडी दिखाते स्पीकर वासुदेव देवनानी

रोटी मेकर मशीन को हरी झंडी दिखाने के बाद विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने बताया कि अयोध्या के संत गोपाल दास की ओर से मशीनों का आर्डर मिला है. उन्होंने बताया कि एक मशीन एक बार में 1200 चपातियां बनाएगी, जिसे आज पूजा-पाठ के बाद एक पिकअप गाड़ी में अयोध्या भेजा गया है. 

मशीन निर्माता कंपनी ने एनडीटीवी से खास बातचीत में बताया कि एक मशीन से एक बार में 1200 रोटियां तैयार होती हैं. ऐसे 8 रोटी मेकर को अजमेर से अयोध्या के लिए एक पिकअप वैन में रवाना किया गया है. 

रोटीमेकर मशीन के मालिक मालिक मनीष ने रोटीमेकर की विशेषताओं के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उनकी फैक्ट्री से बनी रोटीमेकर मशीनों से सालासर बालाजी, मेहंदीपुर बालाजी, खाटू श्याम जी मंदिर, सहित कई बड़े धार्मिक स्थलों पर भक्त जनों के लिए भंडारे में रोटियां बनाने का काम किया जा  रहा है.

ये भी पढ़ें-Ram Temple Consecration: 550 वर्ष की प्रतीक्षा के बाद, अयोध्या लौटेंगे मर्यादा पुरुषोत्तम राम!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close