नहाने के लिए गंदे नाले में कूद गया खानाबदोश, दम घुटने से गई जान, वीडियो हुआ वायरल

अजमेर के जिस खुले नाले में युवक कूद गया उसे ढकने के लिए पिछले तीन महीने से नगर निगम को शिकायत की जा रही थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Ajmer: अजमेर में एक खानाबदोश युवक की नाले में हुई मौत ने शहर के नगर निगम के इंतज़ामों की कलई खोल दी है. वहाँ प्रशासन की अनदेखी और लापरवाही का खामियाजा एक खानाबदोश युवक को भुगतना पड़ा जिसकी दम घुटने से मौत हो गई. हालांकि खानाबदोश युवक जानबूझकर नाले में कूद कर नहा रहा था. मगर अजमेर में खुले नालों और गड्ढों की समस्या पुरानी है और मानसून के मौसम में हालत और ख़राब हो सकती है, और दूसरे हादसे हो सकते हैं.

अजमेर के कचहरी रोड की घटना, नाले में कूदा युवक

अजमेर के कचहरी रोड स्थित बंगाली गली के पास स्थित खुले पड़े नाले में खानाबदोश अंदर घुस गया और उसकी दम घुटने से मौत हो गई.

स्थानीय लोगों की सूचना पर करीब 2 घंटे बाद पहुंची नगर निगम की जेसीबी ने नाले के ऊपर से कवर हटाया. उसके बाद खानाबदोश युवक के शव को बाहर निकाला जा सका.

Advertisement

स्थानीय लोगों ने पहले की थी शिकायत

स्थानीय लोगों ने नगर निगम प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि जिस नाले में यह खानाबदोश युवक कूदा था, उसे बंद कराने के लिए पिछले 3 महीने से नगर निगम प्रशासन को से शिकायत की जा रही थी. लेकिन  नगर निगम प्रशासन ने नाले की कोई सुध नहीं ली.

इसी लापरवाही की वजह से खानाबदोश नाले में कूद गया और उसकी दम घुटने से मौत हो गई. ये भी बताया जा रहा है मृत वुवक को मानसिक समस्या थी.

Advertisement

घटना की सूचना के बाद सदर कोतवाली थाने के एएसआई मनीराम मय मौके पर पहुंचे. मगर वह भी नगर निगम की जेसीबी के आने का इंतजार करते नजर आए. लेकिन जब तक जेसीबी तब तक युवक ने दम तोड़ दिया था.

ये भी पढ़ें- घर पर खेल रहा 3 साल का बच्चा अचानक हुआ गायब, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

Topics mentioned in this article