सोशल मीडिया पर मिले अजमेरी बाबा के चक्कर में जाती युवक की जान, भूत भगाने के नाम पर हवन कुंड में धकेला

डीडवाना में बीमारियों का इलाज करने वाले बाबा ने एक युवक को हवन कुंड में गिराया. युवक बुरी तरह झुलसा और अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान में अंधविश्वास थमने का नाम नहीं ले रहा है. आमतौर पर लोग इसकी चपेट में तब आते हैं जब सभी तरफ से परेशान हो जाते है और उन्हें कुछ सुझता नहीं है. इसका प्रभाव ग्रामीण इलाकों में ज्यादा देखने को मिलता है. ऐसा ही एक मामला डीडवाना (Didwana) से सामने आया है, जहां सोशल मीडिया पर वीडियो देखने के बाद अंधविश्वास पर भरोसा जताना एक युवक पर भारी पड़ गया. प्रेत बाधा दूर करने के नाम पर एक अघोरी बाबा (Aghori Baba) ने श्रद्धालु को हवन कुंड में धकेल दिया, जिससे युवक गंभीर रूप से झुलस गया. बाद में बेहोशी की हालत में पीड़ित को डीडवाना के बांगड़ अस्पताल पहुंचाया.

बाबा ने इलाज का किया दावा

अजमेर निवासी पीड़ित युवक ने बताया कि वह किसी बीमारी से पीड़ित था और सोशल मीडिया पर अघोरी बाबा का वीडियो देखा था. वीडियो में बाबा हर बीमारी के इलाज का दावा करता था.

Advertisement

वीडियो देखकर युवक अपनी बहन और बहनोई के साथ जायल कस्बे के नजदीक कठोती गांव में अघोरी बाबा के धाम पर इलाज करवाने पहुंचा, जहां बाबा ने रात में युवक का इलाज शुरू किया. इस दौरान अचानक बाबा ने युवक को धाम में स्थित हवन कुंड में धकेल दिया.

Advertisement

जब पीड़ित के परिजनों ने बाबा से कहा कि युवक जल जाएगा तो अघोरी बाबा ने कहा यह जलेगा नहीं, बल्कि उसकी समस्या और परेशानियां जल जायेगी. लेकिन प्रशांत हवन कुंड की आग से बुरी तरह से झुलस गया.

Advertisement
जब पीड़ित के परिजनों ने बाबा से कहा कि युवक जल जाएगा तो अघोरी बाबा ने कहा यह जलेगा नहीं, बल्कि उसकी समस्या और परेशानियां जल जायेगी. लेकिन प्रशांत हवन कुंड की आग से बुरी तरह से झुलस गया.

बाबा के खिलाफ पुलिस जुटा रही जानकारी

प्रशांत का एक हाथ बुरी तरह से झुलस गया और पैर भी झुलस गया. इस कारण प्रशांत बेहोश हो गया. बाद में अघोरी धाम के कुछ लोगों ने बेहोशी की हालत में पीड़ित को उसके परिजनों के साथ बांठड़ी गांव के बस स्टैंड पर छोड़ दिया और उन्हें अजमेर चले जाने को कह दिया.

बस स्टैंड पर जब पीड़ित प्रशांत और उसके परिजन परेशान हालत में दिखाई दिए, तो बांठडी गांव के ग्रामीणों ने पीड़ित को इलाज के लिए 108 एंबुलेंस की मदद से डीडवाना शहर के जिला अस्पताल भेजा. वहां पीड़ित प्रशांत का चिकित्सकों द्वारा इलाज किया गया और पुलिस को सूचना दी गई.

इसके बाद डीडवाना थाना पुलिस ने पीड़ित से जानकारी जुटाकर अघोरी बाबा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने की बात कही है.

ये भी पढ़ें- गोविंद सिंह डोटासरा ने मदन दिलावर से कहा, 'शिक्षा मंत्री को शिक्षा नहीं केवल अनर्गल बयानों का है ज्ञान'

Topics mentioned in this article