अभिमन्यु पूनिया ने लिया बड़ा एक्शन, यूथ कांग्रेस के तीन जिला अध्यक्षों को हटाया, मांगे नए आवेदन

यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया ने बड़ी कार्रवाई करते हुए. तीन जिलों में अध्यक्ष को पदमुक्त कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Youth Congress: राजस्थान में 6 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का कभी भी ऐलान हो सकता है. एक ओर बीजेपी लगातार इसकी तैयारियों के लिए बड़े कदम उठा रही है. यहां तक की संगठन में बदलाव की बात सामने आई है. वहीं कांग्रेस भी इस चुनाव के लिए किसी तरह की चूक नहीं करना चाहता है. कांग्रेस लगातार संगठन मजबूत करने की कवायद में जुटा है. इस बीच राजस्थान यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया ने बड़ी कार्रवाई की है.

यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया ने बड़ी कार्रवाई करते हुए. तीन जिलों में अध्यक्ष को पदमुक्त कर दिया है. बताया जा रहा है कि संगठन के कार्यों और दिशा निर्देशों की अवहेलना करने चलते तीन जिला अध्यक्षों पर कार्रवाई की गई है.

तीन जिलों के युवा अध्यक्ष हुए पदमुक्त

राजस्थान यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया की ओर से एक लेटर जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि युवा कांग्रेस द्वारा दिए गए संगठनात्मक कार्यों और दिशा निर्देशों की लगातार अवहेलना और संगठनात्मक गतिविधियों में निष्क्रियता के चलते तीन जिला अध्यक्षों को तत्काल प्रभाव से उनके पद से पदमुक्त किया जाता है. इसमें सवाई माधोपुर के मोहम्मद इरशाद, राजसमंद के मुकेश नायक और भीलवाड़ा के आशीष चौधरी को जिला अध्यक्ष पद से मुक्त किया गया है.

तीन जिलों में तुरंत होगा नए जिला अध्यक्ष की नियुक्ति

तीनों जिला अध्यक्षों को पद मुक्त कार्रवाई करने के साथ ही जारी लेटर में यह भी कहा गया है कि संबंधित सभी संभाग प्रभारी और जिला प्रभारी को शीर्ष नेतृत्व का निर्देश है कि तुरंत संबंधित जिलों में जाकर रिक्त हुए जिला अध्यक्ष पदों के आवेदन आमंत्रित करें. इसके साथ ही तीन दिन के अंदर राजस्थान प्रदेश युवा कांग्रेस कार्यालय को आए हुए आवेदनों की सूची बनाकर भेंजे.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः मुनेश गुर्जर के निलंबर कार्रवाई पर बीजेपी को मिली चेतावनी, जातीय संगठनों ने कहा- उपचुनाव में भुगतेंगे परिणाम