Railway News: ट्रेन से गायब हो गया AC कोच, जयपुर जंक्शन पर यात्रियों ने किया हंगामा

Railway News: जयपुर जंक्शन पर एक ट्रेन से कोच गायब देख यात्रियों ने हंगामा कर दिया. बाड़मेर-जम्मूतवी एक्सप्रेस में  AC कोच की जगह स्लीपर कोच लगा दिया. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Railway News: बाड़मेर-जम्मूतवी एक्सप्रेस में बी-2 कोच में यात्रियों को सीट तो एसी श्रेणी की अलॉट की गई, लेकिन ट्रेन में यह कोच एसी क्लास का लगाने के बजाय स्लीपर क्लास का लगा दिया गया. जयपुर जंक्शन पर करीब 64 यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. यात्री करीब पौने 4 घंटे तक परेशान होते रहे.

यात्री स्टेशन डायरेक्टर के रूम पहुंचे 

परेशान यात्री जयपुर जंक्शन पर स्टेशन डायरेक्टर के रूम पहुंचे. यात्रियों ने हंगाम शुरू कर दिया. ट्रेन को आगे बढ़ने से रोक दिया गया. रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन कंट्रोलर से बात की तो पता चला कि ट्रेन फिरोजपुर डिवीजन की है. कोच वहीं से गलत जोड़ा गया. 

ट्रेन में थर्ड एसी के बजाय एक स्लीपर कोच अतिरिक्त जोड़ दिया 

ट्रेन में थर्ड एसी के बजाय एक स्लीपर का कोच अतिरिक्त जोड़ दिया गया था. इस पर यात्रियों ने दूसरा कोच जोड़े जाने की मांग की. सुबह साढ़े 10 बजे यह ट्रेन जयपुर जंक्शन पहुंची थी. यात्रियों के बढ़ते हंगामे की वजह से स्टेशन डायरेक्टर मिहिर देव सहित आरपीएफ के सुरक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे. अधिकारी यात्रियों को समझाते रहे, लेकिन यात्री एसी कोच जोड़ने की मांग पर अड़े रहे.

पौने 4 घंटे बाद ट्रेन जयपुर जंक्शन से रवाना    

जयपुर मंडल प्रशासन के पास भी अतिरिक्त कोच नहीं था. इस वजह से जयपुर जंक्शन पर खड़े फर्स्ट एसी कम थर्ड एसी के एक कोच को ट्रेन में जोड़ा गया. करीब पौने 4 घंटे बाद जयपुर जंक्शन से ट्रेन रवाना हो गई. स्टेशन को प्लेटफार्म नबर-1 पूरी तरह से बिजी रहा. बाड़मेर-जम्मूतवी ट्रेन के प्लेटफार्म नंबर-1 खड़ी थी. इस वजह से इस प्लेटफार्म से गुजरने वाली दूसरी ट्रेन को अन्य प्लेटफार्म से निकाला गया. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: 'ये स्थिति स्वीकार्य नहीं...', मुस्लिमों को OBC में शामिल करने पर जानें क्या बोले PM Modi