ACB Action: जयपुर में RTO इंस्पेक्टर के बाद अग्निशमन अधिकारी को ACB ने किया ट्रैप, 50 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

एसीबी की टीम ने जयपुर में अग्निशमन अधिकारी को रिश्वत मामले में ट्रैप किया है. एसीबी ने उसे 50 हजार का रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

ACB Action: राजस्थान में सरकारी विभागों के भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है. राजस्थान में इस सप्ताह कम से कम 6 से 8 मामलों में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने कार्रवाई की है. बीते 4 सितंबर को सीकर में पदस्थापित RTO इंस्पेक्टर के जयपुर ठिकानों पर छापेमारी की गई. जिसमें उसके पास से अकूत संपत्ति पाई गई. अब नया मामला राजधानी जयपुर से हैं. जहां एसीबी ने भ्रष्टाचार मामले में अग्निशमन अधिकारी को ट्रैप किया है. एसीबी ने अग्निशम अधिकारी को 50 हजार रुपये रिश्वत लेते ट्रैप किया गया है.

बताया जा रहा है कि बगरू निगरपालिका के अग्निशमन अधिकारी धर्मेंद्र शर्मा को ACB ने ट्रैप किया है. धर्मेंद्र शर्मा से अब पूछताछ की जा रही है और आगे की कार्रवाई भी की जाएगी.

आगजनी की घटना के प्रमाण पत्र के लिए रिश्वत

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी की जयपुर ग्रामीण इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसकी फैक्ट्री में हुई आगजनी की घटना का प्रमाण पत्र देने की एवज में आरोपी धर्मेन्द्र कुमार शर्मा अग्निशमन अधिकारी, नगर पालिका-बगरू, जिला जयपुर द्वारा 50 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर परेशान किया जा रहा है.

जिस पर एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस श्री कालूराम रावत के सुपरवीजन में एसीबी की जयपुर ग्रामीण इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सुनील सिहाग के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया जाकर आज उनके द्वारा मय टीम के ट्रेप कार्यवाही करते हुए आरोपी धर्मेन्द्र कुमार शर्मा को परिवादी से 50 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

Advertisement
एसीबी की अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ तथा कार्यवाही जारी है. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा.

अष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक श्री डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने समस्त प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की हैल्पलाईन नं 1064 एवं Whatsapp हैल्पलाईन नं. 94135-02834 पर 24X7 सम्पर्क कर भ्रष्टाचार के विरूद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें. एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी.

यह भी पढ़ेंः ACB की छापेमारी में धनकुबेर निकला RTO इंस्पेक्टर, जयपुर और सिरोही के 6 ठिकानों पर हुई कार्रवाई