विज्ञापन

ACB Action: नागौर में ACB की बड़ी कार्रवाई, शिक्षा विभाग का बाबू और एक शख्स घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

ACB Action: राजस्थान में भ्रष्टाचार के खिलाफ एसीबी की कार्रवाई लगातार जारी है. गुरुवार को नागौर जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए शिक्षा विभाग के बाबू और एक निजी व्यक्ति को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा.

ACB Action: नागौर में ACB की बड़ी कार्रवाई, शिक्षा विभाग का बाबू और एक शख्स घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
नागौर में घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ शिक्षा विभाग का बाबू और प्राइवेट व्यक्ति.

ACB Action in Nagaur: राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम लगातार रिश्वतखोर अधिकारियों को पकड़ने में जुटी है. बीते कुछ दिनों में एसीबी की टीम ने प्रदेश के अलग-अलग जिलों से कई करप्ट अधिकारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. इसी कड़ी में गुरुवार को एक बड़ी कार्रवाई नागौर जिले में हुई. जहां एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए शिक्षा विभाग के बाबू और एक निजी व्यक्ति को दो हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

एसीबी के महानिदेशक डॉ रवि प्रकाश मेहरा ने बताया ( निर्देशन में) कि परिवादी ने एसीबी नागौर इकाई को शिकायत दी थी जिसमें उन्होंने बताया था कि उनकी 18 वर्ष की सेवा पूर्ण होने पर चयनित वेतनमान के आदेश जारी करवाने के एवज में जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक नागौर में कार्यरत सहायक प्रशासनिक अधिकारी उम्मेद सिंह द्वारा 2 हजार रुपए की रिश्वत मांग कर उन्हें परेशान किया जा रहा है. 

दो हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा

जिस पर एसीबी अजमेर के उप महानिरीक्षक पुलिस रणधीर सिंह के सुपरविजन में एसीबी की नागौर इकाई की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कल्पना सोलंकी के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया. जिसके शिकायत की पुष्टि होने पर आज एसीबी टीम ने आरोपी उम्मेद सिंह और निजी व्यक्ति शुभम गहलोत को परिवादी से 2 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

आरोपियों से पूछताछ में जुटी टीम

तस्वीर में शुभम गहलोत (प्राइवेट व्यक्ति) सफेद चैक शर्ट में नजर आ रहा है. जबकि उम्मेद सिंह (आरोपी अधिकारी) काली चैक शर्ट में सहायक प्रशासनिक अधिकारी जिला शिक्षा विभाग नागौर में नजर आ रहा है. फिलहाल एसीबी टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ें - रेप केस के आरोपी से 50 हजार रुपए की रिश्वत ले रहा था पुलिस अधिकारी, ACB ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
ACB Action: नागौर में ACB की बड़ी कार्रवाई, शिक्षा विभाग का बाबू और एक शख्स घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close