विज्ञापन
Story ProgressBack

ACB Action: रेप केस के आरोपी से 50 हजार रुपए की रिश्वत ले रहा था पुलिस अधिकारी, ACB ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

ACB Action in Jhunjhunu: राजस्थान में रिश्वतखोरी के मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम लगातार काम कर रही है. इसी कड़ी में शुक्रवार को एसीबी ने झूंझूनूं जिले में एक पुलिस अधिकारी को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

Read Time: 3 min
ACB Action: रेप केस के आरोपी से 50 हजार रुपए की रिश्वत ले रहा था पुलिस अधिकारी, ACB ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार
50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुए पुलिस अधिकारी.

ACB Action in Jhunjhunu: रेप केस के आरोपी को गिरफ्तार नहीं करने के लिए पुलिस का एक अधिकारी 50 हजार रुपए की रिश्वत ले रहा था. लेकिन उसी समय एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. मामला राजस्थान के झूंझुनूं जिले से सामने आया है. जहां ACB के अधिकारियों को पुलिस उप निरीक्षक को रंगे हाथों गिरफ्तार किया. अब उससे मामले में आगे की पूछताछ की जा रही है. शुरुआती जांच में यह बात सामने आई कि आरोपी पुलिस अधिकारी पश्चिम बंगाल पुलिस में उप निरीक्षक के पद पर कार्यरत हैं. उसका नाम स्वप्न कुमार राय है. 

उसने रेप केस में आरोपी को गिरफ्तार नहीं करने के लिए एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी. जब वो 50 हजार की रिश्वत ले रहा था, उसी समय एसीबी ने उसे रंगे हाथ धर दबोचा. यह कार्रवाई एसीबी के एएसपी इस्माइल खान के नेतृत्व में की गई. अब आरोपी से पूछताछ कर मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

झूंझुनूं के नवलगढ़ से हुई गिरफ्तारी

रिश्वतखोर पुलिस अधिकारी की गिरफ्तारी शुक्रवार को झुंझुनूं के नवलगढ़ में एसीबी की टीम ने की है. झुंझुनूं एसीबी ने एएसपी इस्माइल खान की अगुवाई में कार्रवाई करते हुए पश्चिम बंगाल पुलिस उपनिरीक्षक स्वपन कुमार राय को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया हैं.

एएसपी इस्माइल खान ने बताया की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की झुंझुनूं इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसके विरुद्ध पुलिस थाना नेहटी में दर्ज बलात्कार के प्रकरण में गिरफ्तार नहीं करने की एवज में आरोपी स्वपन कुमार राय उपनिरीक्षक पुलिस थाना नेहेटी, बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट, पश्चिम बंगाल द्वारा एक लाख रुपए रिश्वत राशि की मांग कर परेशान किया जा रहा है. 

आरोपी के घर व अन्य ठिकानों पर चल रही तलाशी

जिस पर एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस  कालूराम रावत के सुपरविजन में एसीबी झुंझुनूं इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  ईस्माईल खान के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया जाकर उनके द्वारा टीम के ट्रैप कार्यवाही करते हुए आरोपी उपनिरीक्षक को परिवादी से 50 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है.

एसीबी के उप महानिरीक्षक पुलिस  कालूराम रावत के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ तथा आवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा.

यह भी पढ़ें - 16 कमरों के मकान में 16 बाथरूम, कई जिलों में करोड़ों की संपत्ति; ACB की जांच में कुबेर निकला राजस्थान का यह अधिकारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close