ACB Action: धनकुबेर घूसखोर दिनेश पंचाल का बैंक लॉकर भी उलग रहा सोना, पहले जब्त हो चुकी है करोड़ों की प्रॉपर्टी

डूंगरपुर जिले में नामांतरण खोलने की एवज में 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए दिनेश पंचाल के मामले में डूंगरपुर एसीबी की टीम ने सोमवार को आरोपी के बैंक का लोकर खोलकर जांच की.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan ACB Action: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में हाल ही में एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए भूमि व राजस्व विभाग के अधिकारी को 25 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. वहीं 16 मई को गिरफ्तारी के बाद एसीबी की टीम ने अधिकारी दिनेश पंचाल के घर और अन्य ठिकानों पर तलाशी ली गई तो वह धनकुबेर निकला. दिनेश पंचाल के घर से 41 लाख से अधिक कैश, करीब 10 लाख के जेवरात और करोड़ों रुपए की प्रोपर्टी की दस्तावेज मिले. अब उसके बैंक के लॉकर से सोना जब्त किया गया है. जिसकी कीमत करीब 75 लाख बताई जा रही है.

डूंगरपुर जिले में नामांतरण खोलने की एवज में 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए दिनेश पंचाल के मामले में डूंगरपुर एसीबी की टीम ने सोमवार को आरोपी के बैंक का लोकर खोलकर जांच की. जांच के दौरान लॉकर से 1 किलो 146 ग्राम सोना निकला है. जिसकी कीमत 75 लाख से ज्यादा की है. 

घर पर छापेमारी में मिली थी लॉकर की चाभी

दिनेश पंचाल के घर पर ACB के सर्च के दौरान डूंगरपुर शहर के SBI बैंक के लोकर की चाबी मिली थी. जिसके तहत सोमवार (20 मई) टीम ने बैंक पहुंचकर लोकर की तलाशी ली गई. लोकर खोलते ही एसीबी के होश उड़ गए. लोकर से एक किलो 146 ग्राम सोना निकला है. जिसमे 100 ग्राम के 5 सोने के बिस्किट और 646 ग्राम सोने के आभूषण आभूषण शामिल है. इधर एसीबी सोने की कीमत करीब 75 लाख 44 हजार रुपए बताई है. इधर वैल्यूएशन के बाद एसीबी ने लोकर को सील कर दिया है. गौरतलब है की इससे पहले घर के सर्च में एसीबी को  आरोपी गिरदावर दिनेश पंचाल के रिहायशी घर से 41 लाख 39 हजार 500 रुपए का कैश मिला था. वहीं 10 लाख का सोना और करोड़ो की 6 प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी मिले थे. 

Advertisement

पहले मिली थी करोड़ों की प्रॉपर्टी

ACB को घर की तलाशी में 41.39 लाख का कैश मिला है. वही 10 लाख के जेवरात के साथ करोडो की प्रोपर्टी के दस्तावेज, विभिन्न बैंक के खातों की पास बुक, आरडी खातों की पास बुक और एक लॉकर की चाबी भी मिली थी. साथ ही शहर के रिहायशी कॉलोनी जय हिंद नगर में मकान नंबर 89 की रजिस्ट्री भी मिली. इसके अलावा 6 भूखंड के कागजात मिले है. जिसमें राजस्व ग्राम डूंगरपुर में 2100 वर्गफीट का आवासीय भूखंड, आरोपी दिनेश पंचाल की पत्नी किरण बाला पंचाल के नाम श्रीमाल नर्सरी के पास 2100 वर्गफीट का भूखंड, राजस्व गांव भंडारियां में 1 बीघा 5 बिस्वा औद्योगिक संपरिवर्तन भूमि, तिजवड में 1 बीघा 7 बिस्वा औद्योगिक संपरिवर्तित भूमि, डूंगरपुर शहर में 810 वर्गफीट का कमर्शियल भूखंड, बिछीवाड़ा में नेशनल हाइवे 48 पर 6500 वर्गफीट का भूखंड मिला है.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः हनी ट्रैप गैंग का खुलासा: लड़कियों से वीडियो कॉल कराकर बुलाते थे आरोपी, फिर वसूलते थे रकम