विज्ञापन
Story ProgressBack

हनी ट्रैप गैंग का खुलासा: लड़कियों से वीडियो कॉल कराकर बुलाते थे आरोपी, फिर वसूलते थे रकम

Bundi News: 12 मई को 3 बजे भाई सुदीप कुमार जैन नैनवां से जयपुर जाने के लिए निकला था. अचानक उसके पास भानजी रूचि जैन का उसके भतीजे अंकुश के पास फोन आया था कि मामा (सुदीप कुमार )को किडनैप कर लिया है.

हनी ट्रैप गैंग का खुलासा: लड़कियों से वीडियो कॉल कराकर बुलाते थे आरोपी, फिर वसूलते थे रकम

Bundi News: राजस्थान के बूंदी में पुलिस ने हनी ट्रैप गैंग का खुलासा किया है. मामला जिले के नैनवा इलाके एक व्यापारी का अपहरण कर फिरौती मांगने का है.  जिसमें पूरा मामला हनी ट्रैप से जुड़ा हुआ निकला. पुलिस ने इस मामले में गिरोह के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है. ये बदमाश हाडौती क्षेत्र में हनी ट्रैप गैंग बनाकर व्यापारियों को निशाना बनाते थे.ये लोग फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लड़कियों की फर्जी अकाउट बनाकर व्यापारियों को निशाना बनाते थे. उन्हें कॉल कर मिलने के लिए बुलाते और उनका किडनैप कर उनके परिवार से मोटी फिरौती की रकम वसूलते थे 

 भाई ने कराई थी किडनैपिंग की रिपोर्ट दर्ज

डीएसपी शंकर लाल ने बताया कि बूंदी के एक व्यापारी सुदीप जैन के भाई प्रदीप कुमार जैन ने अपने भाई की किडनैपिंग को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसमें उसने बताया था कि 12 मई को 3 बजे भाई सुदीप कुमार जैन नैनवां से जयपुर जाने के लिए निकला था. अचानक उसके पास भानजी रूचि जैन का उसके भतीजे अंकुश के पास फोन आया था कि मामा (सुदीप कुमार )को किडनैप कर लिया है. उन्हें छोडने के बदले 80 हजार रूपये मांगे रहे थे. उसकी भानजी ने आरोपियों को तीन किस्तों में रकम दी थी, पहली ऑनलाईन 49 हजार , दूसरी दस हजार और तीसरी 30 हजार रु की ट्रजेक्शन भेजी. जिसपर बदमाश और रकम देने का दबाव बना रहे थे. पुलिस ने प्रदीप की रिपोर्ट पर गंभीरता से एक्शन लेते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया और जांच शुरू की. जिसमें  पुलिस टीम गठित की गई. इसमें थानाधिकारी महेंद्र कुमार यादव, हैड कांस्टेबल भोजेन्द्र सिंह, हैड कांस्टेबल टीमकचन्द ,  कांस्टेबल बंशीधर, कुलदीप, बंजरगलाल, राजेश कुमार को शामिल किया गया.

 फिरौती लेकर बदमाशों ने छोड़ दिया था कोटा 

डीएसपी शंकर लाल ने बताया कि बदमाशों ने व्यापारी से फिरौती की रकम लेने के बाद उसे कोटा में छोड़ दिया था. ऐसे में जांच टीम को शक था कि आरोपी कहीं वहीं के तो नहीं। इस पर पुलिस टीम ने दर्ज मामले में दो दिन तक कोटा में पड़ाव डाले रखा था. जहां मुखबिर की सूचना पर तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली. जिसमें गिरफ्तार आरोपियो में मोनू , अलीश खान, नरेन्द्र सिंह शामिल हैं. इन सभी आरोपियों से पूछताछ करने पर सामने आया कि उन्होंने नैनवां शहर की वारदात सहित कोटा सीटी, रामगंज मंडी, रामपुरा और हाड़ौती के अन्य जिलों में भी वारदातें की है.  

फर्जी आईडी से फंसाते थे आरोपी

वहीं आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि हनी ट्रेप के मामलों में लाखों की ठगी करने वाली इस गैंग ने फेसबुकऔर इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बना रखी है, जिसमें लड़कियों की फोटो अपलोड कर फंसाते है, साथ ही किसी लड़की को अपने गैंग में शामिल कर शौकिन युवाओं से वीडियो और वोईस चैट कर  फंसाकर फिर उनसे ठगी करते थे.फिलहाल  गैंग के आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है, जिससे कई प्रकरणों का खुलासा होने की संभावना है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
हनी ट्रैप गैंग का खुलासा: लड़कियों से वीडियो कॉल कराकर बुलाते थे आरोपी, फिर वसूलते थे रकम
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;