ACB Action: छेड़छाड़ के केस से नाम हटाने के लिए हेड कांस्टेबल ने मांगी रिश्वत, एसीबी ने रंगे हाथ धर दबोचा

धौलपुर के सरमथुरा पुलिस थाने में तैनात हेड कांस्टेबल को ACB ने रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है. हेड कांस्टेबल को 8 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

ACB Action: राजस्थान में लगातार एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) छापेमारी कर कई विभागों के अधिकारियों को भ्रष्टाचार के मामले में धर दबोचा है. एसीबी ने राजस्थान पुलिस के भ्रष्ट अधिकारियों पर भी शिकंजा कसा है. वहीं अब राजस्थान के धौलपुर में सोमवार (22 जुलाई) को एसीबी की टीम ने कार्रवाई की है. यहां सरमथुरा पुलिस थाने में तैनात हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है. हेड कांस्टेबल को 8 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा गया है.

बताया जा रहा है कि आरोपी हेड कांस्टेबल केदार सिंह परिवादी से छेडछाड के मामले में मदद करने के एवज में रिश्वत मांग कर रहा था. जिसकी शिकायत पीड़ित ने एसीबी कार्यालय में दर्ज कराई थी.

Advertisement

10 हजार रुपये मांगी थी रिश्वत

एसीबी के उपाधीक्षक सुरेंद्रसिंह ने बताया कि सोमवार को धौलपुर एसीबी की टीम ने पुलिस थाना सरमथुरा में तैनात हेड़ कांस्टेबल केदार सिंह को 8 हजार रूपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ दबोचा है. आरोपी हेड़ कांस्टेबल ने मुकदमे में बच्चों के नाम निकालने के एवज में रिश्वत देने की डिमांड की थी. जिसकी शिकायत परिवादी सिरमोर मीणा ने एसीबी दफ्तर में की थी. परिवादी सरमथुरा उपखंड के ग्यादासपुरा गांव निवासी है. आपसी रंजिश में छोटे भाई की पत्नी ने परिवादी, बच्चे सहित रिस्तेदारों के खिलाफ छेड़छाड़ का झूठा मुकदमा दर्ज करा रखा था. मुकदमा से नाम निकालने के एवज में हेड कांस्टेबल 10 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर रहा था.

Advertisement

आरोपी के घर पर पहुंची थी एसीबी टीम

शिकायत के बारे में सत्यापन करने के बाद एसीबी की टीम ने परिवादी को रिश्वत की राशि लेकर आरोपी हेड़ कांस्टेबल के क्वाटर पर भेजा गया. जहां से एसीबी की टीम ने रिश्वत की 8 हजार की राशि लेते हुए हेड कांस्टेबल को रंगेहाथ दबोच लिया. एसीबी की टीम ने आरोपी हेड़ कांस्टेबल के पास से रिश्वत की राशि बरामद कर गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया आरोपी को गिरफ्तार कर एसीबी की टीम पूछताछ कर रही है. जांच के बाद आरोपी हेड कांस्टेबल को मंगलवार को भरतपुर एसीबी कोर्ट पेश किया जाएगा.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः भजनलाल सरकार ने राजस्थान के लोगों को दिया बड़ा झटका, 100 यूनिट फ्री बिजली मिलने वाली योजना को किया बंद

Topics mentioned in this article