विज्ञापन
Story ProgressBack

ACB Action: अजमेर में ACB का बड़ा एक्शन, जन शिक्षण संस्थान की निदेशक को 20 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

ACB action in Ajmer: एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने सोमवार को राजस्थान के अजमेर जिले में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. जांच एजेंसी ने अजमेर में में जन शिक्षण संस्थान की निदेशक श्वेता आनंद को 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

Read Time: 3 min
ACB Action: अजमेर में ACB का बड़ा एक्शन, जन शिक्षण संस्थान की निदेशक को 20 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार
जन शिक्षण संस्थान की निदेशक श्वेता आनंद.


ACB Action in Ajmer: राजस्थान में करप्ट सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में सोमवार को अमजेर में भ्रष्टाचार निरोधक दस्ते की एक टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. अजमेर के पंचशील स्थित जन शिक्षण संस्थान की निदेशक श्वेता आनंद को एसीबी ने 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. एसीबी के इंस्पेक्टर में कार्रवाई की जानकारी देते बताया कि श्वेता आनंद के खिलाफ शिकायत शैलेंद्र कुमार नामक शख्स ने दी थी. शैलेंद्र भी जन शिक्षण संस्थान में कर्मचारी है, उसकी वेतन बढ़ोतरी के एक साल के 40 हजार रुपए थे. इस राशि को पास करने की एवज में श्वेता आनंद अपने ही कर्मचारी से 20000 रिश्वत की राशि की मांग कर रही थी. 

शैलेंद्र कुमार ने एसीबी कार्यालय में इस बात की शिकायत की. शैलेंद्र की शिकायत पर एसीबी ने रिश्वत की मांग का सत्यापन किया और शैलेंद्र कुमार को श्वेता आनंद के पास सरकारी रिकॉर्डर लेकर भेजा. इसके बाद रिश्वत मांगने की बात होता हुई और ऐसी भी ने जाल बिछाते हुए आज ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया. सोमवार को शैलेंद्र कुमार ने जैसे ही निदेशक श्वेता आनंद को 20 हजार रुपए दिए, उसके बाद तुरंत एसीबी की टीम ने जन शिक्षण संस्थान कार्यालय में दबिश दी और निर्देशक श्वेता आनंद को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. 

परिवादी शैलेंद्र कुमार के वेतन में हुई थी बढ़ोतरी

एसीबी इंस्पेक्टर मीरा बेनिवाल ने बताया कि पारिवादी शैलेंद्र कुमार की वेतन बढ़ोतरी हुई थी. 1 साल पहले शैलेंद्र कुमार की मासिक वेतन 14000 थी जो बढ़कर 26000 हो गई थी. करीब 1 साल का वेतन 40000 रुपए  के लिए शैलेंद्र अग्रवाल बार-बार निदेशक से अपनी बढ़ोतरी वेतन की मांग को लेकर चक्कर काट रहा था. 

रिश्वतखोर निदेशक के घर और अन्य ठिकानों की तलाशी

एसीपी के एडिशनल एसपी भागचंद के निर्देशन में हुई आज बड़ी कार्रवाई के बाद रिश्वतखोर निदेशक श्वेता आनंद के घर और अन्य ठिकानों पर एसीपी की अलग-अलग टीम ने दबीश देकर तलाशी ली ,तलाशी में भी कुछ अहम खुलासे हो सकते हैं. मंगलवार को एसीबी न्यायालय में श्वेता आनंद को पेश करेगी.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में ACB की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी, भीलवाड़ा में VDO तो केकड़ी में बिजली विभाग का टेक्निशियन रंगे हाथ गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close