विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में ACB की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी, भीलवाड़ा में VDO तो केकड़ी में बिजली विभाग का टेक्निशियन रंगे हाथ गिरफ्तार

ACB Action in Rajasthan: राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. लोकसभा चुनाव का मतदान समाप्त होने के बाद एसीबी की टीम ने अलग-अलग जिलों में कार्रवाई करते हुए कई रिश्वतखोर कर्मचारी और अधिकारियों को गिरफ्तार किया है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में ACB की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी, भीलवाड़ा में VDO तो केकड़ी में बिजली विभाग का टेक्निशियन रंगे हाथ गिरफ्तार
ACB Action: भीलवाड़ा में डेढ़ लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ ग्राम विकास अधिकारी.

ACB Action in Rajasthan: राजस्थान में करप्ट सरकारी कर्मी और अधिकारियों पर लगातार कार्रवाई हो रही है. लोकसभा चुनाव का मतदान होने के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम प्रदेश के अलग-अलग जिलों में ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम देते हुए घूसखोर कर्मियों को गिरफ्तार कर रही है. इसी कड़ी में गुरुवार को राजस्थान के दो अलग-अलग जिलों से एसीबी दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. बड़ी कार्रवाई भीलवाड़ा में हुई. जहां ग्राम विकास अधिकारी को डेढ़ लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया. जबकि दूसरी कार्रवाई केकड़ी जिले में टोंक एसीबी की टीम ने की. यहां बिजली विभाग के सहायक तकनीशियन को 4 हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़ा गया. 

जमीन का पट्टा जारी करने के लिए घूस ले रहा था VDO

भीलवाड़ा में राजसमंद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने ग्राम विकास अधिकारी को डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया. एडिशनल एसपी हिम्मत सिंह चारण में बताया कि भीलवाड़ा जिले के गंगापुर क्षेत्र के नेगड़िया खेड़ा ग्राम विकास अधिकारी रामलाल माली  जब गंगापुर क्षेत्र के सातलियास ग्राम पंचायत में कार्यरत थे तब उन्होंने एक पट्टा जारी करने की ऐवज में रिश्वत की मांग की थी . जहां भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शनी की निर्देश पर आज राजसमंद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने ग्राम विकास अधिकारी रामलाल माली को 1 लाख 50 हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है .

घूसखोर अधिकारी के घर और ठिकानों पर तलाशी जारी

एसीबी के एडिशनल एसपी हिम्मत सिंह चारण ने कहा कि परिवादी द्वारा शिकायत पर ग्राम विकास अधिकारी ने डेढ़ लाख रुपये रिश्वत राशि की मांग की थी जहां शिकायत का सत्यापन करवाने के बाद आज एसीबी टीम ने 15 हजार ओरिजिनल भारतीय मुद्रा और 1 लाख 35 हजार के डमी करेंसी के साथ परिवादी को ग्राम विकास अधिकारी के पास भेजा. जहां ग्राम विकास अधिकारी ने 1 लाख 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है जहां एसीबी ने रिश्वत लेने का मामला दर्ज कर ग्राम विकास अधिकारी के आवास व अन्य ठिकानों पर भी तलाश शुरू कर दी है.

केकड़ी में विधुत विभाग का टेक्नीशियन रिश्वत लेते गिरफ्तार

भीलवाड़ा के अलावा गुरुवार को टोंक में एसीबी ने बिजली विभाग के एक सहायक तकनीशियन को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. मिली जानकारी के अनुसार टोंक एसीबी टीम ने टोडाराय सिंह में ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया. यहां विधुत कनेक्शन के नाम पर 8 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की गई थी. इसी मामले में 4 हजार की रिश्वत लेते जेवीएनएल का सहायक टेक्नीशियन उपेंद्र कुमार को घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा गया. तकनीशियन उपेंद्र कुमार केकड़ी जिले के टोडारायसिंह में तैनात है. उसने घरेलू कनेक्शन जारी करने के बदले में रिश्वत की मांग की थी. 

यह भी पढ़ें - रिश्वतखोर कांस्टेबल को बचाने के लिए ACB के DIG ने ली 10 लाख की रिश्वत, 3 साल बाद ऐसे सामने आया मामला

तीन लाख रुपये रिश्वत लेते आबकारी अधिकारी रंगे हाथों गिरफ्तार, घर और अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी 

ACB Action: दौसा में ACB का बड़ा एक्शन, 15 हजार रुपए रिश्वत लेते ग्राम विकास अधिकारी रंगे हाथ गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close