विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: तीन लाख रुपये रिश्वत लेते आबकारी अधिकारी रंगे हाथों गिरफ्तार, घर और अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी 

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया कि, ACB की अलवर-द्वितीय इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी. जिसमें उसकी लाईसेंस शुदा शराब की दुकान के गोदाम की लोकेशन पास करने की एवज में जिला आबकारी अधिकारी सुरेश कुमार अहीर ने 6 लाख रूपये रिश्वत राशि की मांग की थी. 

Rajasthan: तीन लाख रुपये रिश्वत लेते आबकारी अधिकारी रंगे हाथों गिरफ्तार, घर और अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी 
ट्रेप में जिला आबकारी अधिकारी

District Excise Officer Arrested In Alwar: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने आज रात एक बड़ी कार्रवाई करते हुए अलवर में जिला आबकारी अधिकारी को लाईसेंस शुदा शराब की दुकान के गोदाम की लोकेशन पास करने की एवज में तीन लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. एसीबी की टीम ने यह राशि आरोपी की कार से बरामद की है. कार्रवाई ACB मुख्यालय के निर्देश पर ACB की अलवर-द्वितीय इकाई ने की है. ACB अधिकारियों ने बताया कि, उन्होंने जिला आबकारी अधिकारी सुरेश कुमार अहीर को परिवादी से 3 लाख रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों पकड़ा है.

शराब की दुकान की लोकशन पास करने के लिए ली रिश्वत 

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी (अतिरिक्त चार्ज महानिदेशक) ने बताया कि ACB की अलवर-द्वितीय इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी. जिसमें उसकी लाईसेंस शुदा शराब की दुकान के गोदाम की लोकेशन पास करने की एवज में जिला आबकारी अधिकारी सुरेश कुमार अहीर ने 6 लाख रूपये रिश्वत राशि की मांग की थी. 

ACB अलवर ने की कार्रवाई 

सूचना के मुताबिक एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस रणधीर सिंह के सुपरवीजन में एसीबी अलवर-द्वितीय इकाई के उप अधीक्षक पुलिस परमेश्वर लाल के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया. आज उनके द्वारा मय टीम के ट्रेप कार्रवाई करते हुए आरोपी सुरेश कुमार अहीर को परिवादी से 3 लाख रूपये की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. 

अधिकारी की गाड़ी बरामद किये रिश्वत के पैसे 

एसीबी के डीएसपी परमेश्वर लाल ने बताया कि आरोपी आबकारी अधिकारी ने दो दिन पहले 3 लाख रुपये ले लिए थे और बाकी तीन लाख की डिमांड कर रहा था. इसका सत्यापन करने के बाद आज ट्रैप की कार्रवाई की गई और इसको 3 लाख रुपए लेते हुए गिरफ्तार किया गया. आरोपी ने यह तीन लाख रुपये अपनी गाड़ी में ही रखवाए थे. जहां से उन्हें बरामद कर लिया गया है. परिवादी ने बताया कि शराब के गोदाम की लोकेशन को पास करने के लिए यह अधिकारी बार-बार चक्कर लगवा रहा था.

एसीबी की अतिरिक्त महानिदेशक श्रीमती स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में अलवर की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है. आरोपी के अलवर के बुधविहार  स्थित सरकारी आवास पर सर्च कार्रवाई जारी है. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा.

यह भी पढ़ें- 40 डिग्री के पार जाएगा पारा, हीट वेव से बचाव के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए दिशानिर्देश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sawan Somwar 2024: सावन में इस बार अद्भुत संयोग, इस मंत्र के जाप दूर होंगे सारे दुख
Rajasthan: तीन लाख रुपये रिश्वत लेते आबकारी अधिकारी रंगे हाथों गिरफ्तार, घर और अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी 
Bhilwara: Businessman kidnapped and ransom demanded of Rs 45 lakh, police rescued him after 8 hours
Next Article
भीलवाड़ा: व्यापारी को किडनैप कर 45 लाख की मांगी फिरौती, रातभर चले सर्च अभियान के बाद छुड़ाया
Close
;