विज्ञापन
Story ProgressBack

ACB Action: दौसा में ACB का बड़ा एक्शन, 15 हजार रुपए रिश्वत लेते ग्राम विकास अधिकारी रंगे हाथ गिरफ्तार

ACB Action in Dausa: राजस्थान के दौसा जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. एसीबी की टीम ने दौसा में 15 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ ग्राम विकास अधिकारी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

Read Time: 3 mins
ACB Action: दौसा में ACB का बड़ा एक्शन, 15 हजार रुपए रिश्वत लेते ग्राम विकास अधिकारी रंगे हाथ गिरफ्तार
ACB Action in Dausa: दौसा में रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ ग्राम विकास अधिकारी.

ACB Action in Dausa: राजस्थान में करप्ट सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. प्रदेश के अलग-अलग जिलों से अक्सर ही घूसखोर अधिकारियों की धरपकड़ की खबरें सामने आती रहती है. इसी कड़ी में बुधवार को दौसा जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) टीम ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए ग्राम विकास अधिकारी (VDO) को रंगे हाथ गिरफ्तार किया. गिरफ्तार अधिकारी की पहचान नितेश शर्मा, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत ब्राह्मण बैराड़ा पंचायत समिति सिकन्दरा जिला दौसा के रूप में हुई है. वह परिवादी से 15 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा गया. पूरी कार्रवाई जयपुर एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर एसआईयू जयपुर इकाई द्वारा दौसा में की गई. 

स्कूल में हुए निर्माण कार्य का बिल क्लियर करने के लिए मांग रहा था घूस

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस हेमन्त प्रियदर्शी (अतिरिक्त चार्ज महानिदेशक) ने बताया कि एसीबी की एसआईयू जयपुर इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि स्कूल में कमरों एवं नालों के निर्माण कार्य के बिलों का भुगतान करने की एवज में नितेश शर्मा, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत ब्राह्मण बैराड़ा पंचायत समिति सिकन्दरा जिला दौसा द्वारा बतौर कमीशन 32 हजार 500 रुपये रिश्वत राशि की मांग कर लगातार परेशान किया जा रहा है, जिस पर परिवादी ने शिकायत की तो परिवादी की शिकायत पर एसीबी ने सत्यापन करवाते हुए कार्रवाई शुरू की.

शिकायत के सत्यापन के बाद हुई ट्रैप की कार्रवाई

उधर एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय रणधीर सिंह के सुपरवीजन में एसीबी की एसआईयू जयपुर इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप सारस्वत के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया जाकर आज पुलिस निरीक्षक सज्जन कुमार टीम के मिलकर,दौसा में ट्रेप की कार्रवाई की. जिसमें आरोपी नितेश शर्मा, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत ब्राह्मण बैराड़ा पंचायत समिति सिकन्दरा जिला दौसा को परिवादी से 15 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों दबोचा है.

गिरफ्तार अधिकारी के घर और ठिकानों पर जांच जारी

एसीबी की अतिरिक्त महानिदेशक  स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ तथा आवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा. इधर एसीबी की इस कार्रवाई के बाद अब भ्रष्टाचारी ग्राम विकास अधिकारी नितेश शर्मा के अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है


एसीबी ने लोगों से की यह अपील 

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा समस्त प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टोल-फ्री हैल्पलाईन नं. 1064 एवं Whatsapp हैल्पलाईन नं. 94135-02834 पर 24x7 सम्पर्क कर भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें. एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी.

यह भी पढ़ें - अनूपगढ़ में ACB का बड़ा एक्शन, संविदा कर्मी से 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ स्वास्थ्य विभााग का अधिकारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
BSF जैसलमेर के ASI की अमरनाथ यात्रा में ड्यूटी के दौरान मौत, नहर में कार गिरने से हुआ हादसा
ACB Action: दौसा में ACB का बड़ा एक्शन, 15 हजार रुपए रिश्वत लेते ग्राम विकास अधिकारी रंगे हाथ गिरफ्तार
Rajasthan Politics: Dausa Assembly bypoll 2024, Congress Started Meeting, BJP in tension due to rebellious tone of its leaders
Next Article
Rajasthan Politics: कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव का बिगुल फूंका, भाजपा अपने नेताओं के बगावती सुर के कारण टेंशन में!
Close
;