विज्ञापन
Story ProgressBack

अनूपगढ़ में ACB का बड़ा एक्शन, संविदा कर्मी से 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ स्वास्थ्य विभााग का अधिकारी

ACB Action in Anupgarh: राजस्थान के अनूपगढ़ जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. एसीबी ने अनूपगढ़ में स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. अब उसके घर की तलाशी की जा रही है.

Read Time: 3 min
अनूपगढ़ में ACB का बड़ा एक्शन, संविदा कर्मी से 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ स्वास्थ्य विभााग का अधिकारी
ACB Action in Anupgarh: राजस्थान के अनूपगढ़ जिले में रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी.

ACB Action in Anupgarh: राजस्थान में लोकसभा चुनाव का शोर थमने के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम फिर से अपनी कार्रवाई में जुट गई है. एसीबी ने मंगलवार को अनूपगढ़ जिले में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. एसीबी के अधिकारियों ने अनूपगढ़ जिले में एक स्वास्थ्य अधिकारी को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार अनूपगढ़ जिले में आज एसीबी ने कार्रवाई करते हुए स्वास्थ्य विभाग के रिश्वतखोर ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर (BPM) को ट्रैप कर लिया. अजय कुमार नाम के इस बीपीएम ने संविदाकर्मी को ड्यूटी पर लगाने के लिए अठारह हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी. एसीबी के डीवाईएसपी वेदप्रकाश लखोटिया के नेतृत्व में इस कारवाही को अंजाम दिया गया.

अनूपगढ़ जिले के घडसाना मंडी में हुई कार्रवाई

ACB के डीवाईएसपी वेदप्रकाश लखोटिया ने जानकारी देते हुए बताया कि अनूपगढ़ जिले की घडसाना मंडी मे स्वास्थ्य विभाग के ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर अजय सोनी को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है. ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर ने महिला एएनएम किरणदीप कौर को संविदा कर्मी की ड्यूटी पर लगाने की एवज में रिश्वत की मांग की थी. सविंदा कर्मी की ओर से इसकी शिकायत एसीबी को की गई थी. एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करने के बाद आज ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर को परिवादी से 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है. 

डीएसपी वेदप्रकाश लखोटिया ने बताया कि किरणदीप कौर पत्नी संदीप सिंह निवासी गांव 67 जीबी अनूपगढ़ अक्टूबर 2023 से एएनएम के पद पर संविदा पर घडसाना ब्लॉक के गांव 2 आर के एम लगी थी. जिसका अनुबंध माह मार्च 2024 में समाप्त हो गया था. राज्य सरकार द्वारा 24 अप्रैल 2024 को अनुबंध जारी रखने के आदेश जारी किये थे.

संविदा कर्मी को ड्यूटी ज्वाईन कराने के लिए मांगे थे घूस

डीएसपी ने बताया कि 25 अप्रैल 2024 को किरणदीप कौर व उसका पति संदीप सिंह घडसाना ब्लॉक के स्वास्थ्य विभाग बीपीएमओ अजय कुमार से मिले तो उसने डयूटी ज्वाईन नहीं करवाई. अजय कुमार ने डयूटी ज्वाईन कराने के लिये किरणदीप कौर के पति संदीप सिंह से 18 हजार रुपये रिश्वत की मांग की. उसी दिन इसकी शिकायत संदीप सिंह ने एसीबी में की थी. एसीबी ने शिकायत मिलने पर उसी दिन संदीप सिंह को अजय कुमार के पास भिजवाकर रिश्वत मांग का सत्यापन करवाया गया.

रिश्वतखोर अधिकारी के ठिकानों पर चलेगी तलाशी

डीएसपी लखोटिया ने बताया कि सत्यापन के दौरान अजय कुमार ने 18 हजार रुपये रिश्वत लेना तय कर किरणदीप कौर से 8 हजार रूपये रिश्वत के ले लिये तथा 10 हजार रूपये बाद में लेना तय किया. उन्होंने बताया कि इस मामले में आज संदीप सिंह को शेष 10 हजार रुपये की राशि देने के लिए एसीबी के द्वारा अजय कुमार के पास भेजा गया. आरोपी अजय कुमार के निवास स्थान की तलाशी के लिए सीआई विजेंद्र सीला को टीम के साथ रवाना किया गया है.

यह भी पढ़ें - अलवर में ACB का एक्शन, CHC के चिकित्सा अधिकारी को 85 हजार रुपए घूस लेते किया गिरफ्तार, घर से भी मिले कैश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close