विज्ञापन

ACB action in Dausa: दौसा में ACB का एक्शन, 7 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ पटवारी

ACB action in Dausa: राजस्थान के दौसा जिले में मंगलवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने एक पटवारी को 7 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. टीम में शामिल अधिकारी अब आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं.

ACB action in Dausa: दौसा में ACB का एक्शन, 7 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ पटवारी
ACB action in Dausa: घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ पटवारी.

ACB Action in Dausa: राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने मंगलवार को दो अलग-अलग जिलों में कार्रवाई करते हुए दो सरकारी कर्मचारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. पहली कार्रवाई सीकर में हुई, जहां 7 हजार रुपए रिश्वत लेते लक्ष्मणगढ़ थाने का कांस्टेबल रघुबीर गिरफ्तार हुआ. जबकि दूसरी कार्रवाई दौसा जिले में हुई. दौसा में एसीबी की टीम ने एक पटवारी को 7 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. मिली जानकारी के अनुसार एसीबी मुख्यालय जयपुर के निर्देश पर एसीबी दौसा ने भौंरीलाल जांगिड़ पटवारी पटवार हल्का बगड़ी, तहसील लालसोट, जिला दौसा में एक पटवारी को 7 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

तकासमा करने के लिए मांग रहा था घूस

बताया गया कि गिरफ्तार पटवारी जमीन का तकासमा करने के लिए रिश्वत मांग रहा था. दौसा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो दौसा इकाई को एक शिकायत मिली जिसमें बताया गया कि तकासमा करने के लिए आरोपी भौंरीलाल जांगिड़ पटवारी, बगड़ी, तहसील लालसोट, जिला दौसा द्वारा 7 हजार 500 रुपये रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है.


शिकायत की पुष्टि के बाद किया ट्रैप

जिस पर एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के सुपरविजन में एसीबी दौसा ने शिकायतकर्ता की शिकायत की पुष्टि करते हुए आरोपी पटवारी को ट्रैप करने का जाल बिछाया. जिसके चलते उप अधीक्षक पुलिस नवल किशोर मीणा के नेतृत्व में आज टीम के साथ ट्रैप कार्यवाही करते हुए आरोपी भौंरीलाल जांगिड़ पटवारी, हल्का बगड़ी, तहसील लालसोट, जिला दौसा को परिवादी से 7 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों दबोच लिया है.

हेल्पलाइन नंबर पर करें घूस मांगने की शिकायत

एसीबी की अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस स्मिता श्रीवास्तव के सुपरवीजन में आरोपी से पूछताछ तथा कार्यवाही जारी है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे के लिए जांच शुरू कर दी है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक पुलिस डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने समस्त प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टोल-फ्री हैल्पलाइन नं. 1064 एवं Whatsapp हैल्पलाइन नं. 94135-02834 पर 24x7 सम्पर्क कर भ्रष्टाचार के विरूद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें.

यह भी पढ़ें - सीकर में ACB का एक्शन, 7 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ पुलिस कांस्टेबल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jodhpur: शारदीय नवरात्र की तैयारी शुरू,  पश्चिम बंगाल के कलाकारों द्वारा तैयार की जा रही इको-फ्रेंडली मूर्तियां
ACB action in Dausa: दौसा में ACB का एक्शन, 7 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ पटवारी
People gave memorandum CM stop transfer SP gangapur city IPS Sujit Shankar and  farewell heavy heart
Next Article
IPS Sujit Shankar: SP का तबादला रुकवाने के लिए CM को ज्ञापन, नहीं रुका तो भारी मन से दी विदाई 
Close