जयपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, थाने से ASI और दलाल को 50 हजार घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

ACB Action In Jaipur: जयपुर से एसीबी एक्शन की खबर सामने आई है. राजधानी के एक पुलिस स्टेशन से एसीबी ने एक एएसआई और एक दलाल को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
ACB Action In Jaipur: जयपुर में एसीबी के हत्थे चढ़े एएसआई और दलाल.

ACB Action In Jaipur: राजस्थान में भष्टाचार के खिलाफ एसीबी की कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में बुधवार को राजधानी जयपुर में एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक बड़ी कार्रवाई की. एसीबी की टीम ने बुधवार को जयपुर में एक एएसआई और एक दलाल को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. यह कार्रवाई जयपुर के खोह नागोरियान थाने में हुई. गिरफ्तार एएसआई की पहचान बलबीर सिंह के रूप में हुई है. जबकि उसके साथ पकड़े गए दलाल की पहचान केशव सिंह के रूप में हुई है. 

मुकदमे में आरोपी नहीं बनाने के नाम पर मांगी थी रिश्वत

मिली जानकारी के अनुसार जयपुर के खोह नागोरियान थाने में तैनात एएसआई बलबीर सिंह ने एक शख्स से मुकदमे में आरोपी नहीं बनाने को लेकर घूस मांगी थी. यह घूस पुलिस अधिकारी ने एक दलाल के मांगी थी. इसकी शिकायत एसीबी को की गई थी. जिसकी सत्यापन के बाद बुधवार को ट्रैप की यह कार्रवाई की गई. 

बताया जाता है कि एएसआई और दलाल ने परिवादी और उसके भाई को मुकदमे में आरोपी नहीं बनाने को लेकर  1 लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी. जिसके बाद परिवादी ने एसीबी में मामले की शिकायत की. 

रिश्वतखोर एएसआई के सरकारी आवास से 1.82 लाख रुपए जब्त

50 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुए खोह नागोरियान थाने के एएसआई बलबीर सिंह के सरकारी आवास से 1 लाख 82 हजार रुपए भी बरामद हुए. ये रुपए कहां से आए, इसका एएसआई संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहा है. मामले में एसीबी आरोपियों से पूछताछ करते हुए आगे की कार्रवाई में जुटी है. 

यह भी पढ़ें - हनुमानगढ़ में सिंचाई विभाग के वरिष्ठ सहायक को एसीबी ने किया गिरफ्तार, 15000 रिश्वत लेते पकड़ा

Advertisement