ACB Action: जोधपुर में एसीबी ने दो कांस्टेबल को 25 हजार रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा, एक SI की भी हो रही जांच

जोधपुर में पाली एसीबी की टीम ने दो कांस्टेबल को 25 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया है. जबकि एक एसआई की भी जांच की जा रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

ACB Action: राजस्थान में एसीबी लगातार कार्रवाई कर रही है. जोधपुर में सोमवार (1 जुलाई) को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने बड़ी कार्रवाई की है. जोधपुर में पाली एसीबी की टीम ने दो कांस्टेबल को 25 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही एसीबी की टीम एक उप निरीक्षक (SI) की भूमिका का भी भ्रष्टाचार मामले में जांच की जा रही है. जबकि एसीबी की टीम आरोपियों के घर और अन्य ठिकानों की तलाशी कर रही है.

कांस्टेबल ने मांगे थे 25 हजार रुपये घुस

एसीबी के अधिकारियों ने बताया कि परिवादी ने एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई थी. इसके बाद पूरे मामले का सत्यापन किया गया और सामने आया कि मुकदमे में मदद करने की एवज में 25 हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई थी. मुकदमे की जांच कर रहे उप-निरीक्षक के नाम पर आरोपी कांस्टेबल जेयमल और नरेंद्र कुमार ने घूस मांगी थी. इसके बाद पाली एसीबी की टीम ने जाल बिछा कर दोनों कांस्टेबल को ट्रैप किया और दोनों कांस्टेबल को 25000 रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया है.

इसके अलावा जांच अधिकारी उप निरीक्षक देउ की भूमिका की भी जांच की जा रही है. पता लगाया जा रहा है कि कांस्टेबल ने खुद घुस मांगा था या फिर उप निरीक्षक के कहने पर यह घूस मांगा गया था. एसीबी की टीम आरोपियों के आवास और अन्य ठिकानों की तलाशी कर रही है.

तीन सप्ताह में ACB की तीसरी कार्रवाई

पाली एसीबी चौकी द्वितीय की 3 सप्ताह में तीसरी बड़ी कार्रवाई है. टीम ने 1 जुलाई को  20 दिन‌ में ये तीसरा ट्रेप पाली एसीबी चौकी द्वितीय द्वारा, एडिशनल एसपी खींवसिंह राठौड़ के नेतृत्व में किया गया है. इससे पहले 12 जून को आशा कंडारा को जैतारण में 175,000/- की रिश्वत राशि के साथ , उसके दो साथियों सहित ट्रेप किया गया. जबकि 24 जून को आरपीएफ पोस्ट फालना के सी आई, एस आई ए एस आई को 65,000/- की रिश्वत लेते पकड़ा था.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः ले. जनरल मनजिंदर सिंह बने साउथ वेस्टर्न कमांड के चीफ, जयपुर में ली नई जिम्मेदारी

Topics mentioned in this article