विज्ञापन

ACB Action: जोधपुर में एसीबी ने दो कांस्टेबल को 25 हजार रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा, एक SI की भी हो रही जांच

जोधपुर में पाली एसीबी की टीम ने दो कांस्टेबल को 25 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया है. जबकि एक एसआई की भी जांच की जा रही है.

ACB Action: जोधपुर में एसीबी ने दो कांस्टेबल को 25 हजार रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा, एक SI की भी हो रही जांच

ACB Action: राजस्थान में एसीबी लगातार कार्रवाई कर रही है. जोधपुर में सोमवार (1 जुलाई) को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने बड़ी कार्रवाई की है. जोधपुर में पाली एसीबी की टीम ने दो कांस्टेबल को 25 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही एसीबी की टीम एक उप निरीक्षक (SI) की भूमिका का भी भ्रष्टाचार मामले में जांच की जा रही है. जबकि एसीबी की टीम आरोपियों के घर और अन्य ठिकानों की तलाशी कर रही है.

कांस्टेबल ने मांगे थे 25 हजार रुपये घुस

एसीबी के अधिकारियों ने बताया कि परिवादी ने एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई थी. इसके बाद पूरे मामले का सत्यापन किया गया और सामने आया कि मुकदमे में मदद करने की एवज में 25 हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई थी. मुकदमे की जांच कर रहे उप-निरीक्षक के नाम पर आरोपी कांस्टेबल जेयमल और नरेंद्र कुमार ने घूस मांगी थी. इसके बाद पाली एसीबी की टीम ने जाल बिछा कर दोनों कांस्टेबल को ट्रैप किया और दोनों कांस्टेबल को 25000 रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया है.

इसके अलावा जांच अधिकारी उप निरीक्षक देउ की भूमिका की भी जांच की जा रही है. पता लगाया जा रहा है कि कांस्टेबल ने खुद घुस मांगा था या फिर उप निरीक्षक के कहने पर यह घूस मांगा गया था. एसीबी की टीम आरोपियों के आवास और अन्य ठिकानों की तलाशी कर रही है.

तीन सप्ताह में ACB की तीसरी कार्रवाई

पाली एसीबी चौकी द्वितीय की 3 सप्ताह में तीसरी बड़ी कार्रवाई है. टीम ने 1 जुलाई को  20 दिन‌ में ये तीसरा ट्रेप पाली एसीबी चौकी द्वितीय द्वारा, एडिशनल एसपी खींवसिंह राठौड़ के नेतृत्व में किया गया है. इससे पहले 12 जून को आशा कंडारा को जैतारण में 175,000/- की रिश्वत राशि के साथ , उसके दो साथियों सहित ट्रेप किया गया. जबकि 24 जून को आरपीएफ पोस्ट फालना के सी आई, एस आई ए एस आई को 65,000/- की रिश्वत लेते पकड़ा था.

यह भी पढ़ेंः ले. जनरल मनजिंदर सिंह बने साउथ वेस्टर्न कमांड के चीफ, जयपुर में ली नई जिम्मेदारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
ACB Action: जोधपुर में एसीबी ने दो कांस्टेबल को 25 हजार रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा, एक SI की भी हो रही जांच
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close