कोटा..दौसा..नागौर और सीकर में ACB की ताबड़तोड़ कार्रवाई, रिश्वत लेते कांस्टेबल-पटवारी से लेकर फायरमैन तक पकड़े गए रंगे हाथ

राजस्थान में एसीबी की टीम ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की है. एसीबी की टीम ने कोटा, दौसा, नागौर और सीकर में कार्रवाई कर कर्मचारियों को रंगे हाथ पकड़ा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

ACB Action in Rajasthan: राजस्थान के अलग-अलग जिलों में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की है. एसीबी की टीम ने कोटा, दौसा, नागौर और सीकर में कार्रवाई करते हुए. कांस्टेबल, पटवारी, रजिस्ट्रार ऑफिस के बाबू और फायमैन रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है. एसीबी ने इन सभी जिलों में अलग-अलग मामलों में कार्रवाई की है. जिसमें आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

नागौर में रजिस्टार ऑफिस के बाबू गिरफ्तार

नागौर में एसीबी की टीम ने जिला मुख्यालय के रजिस्ट्रार ऑफिस में छापेमारी की है. जहां दो बाबू कैलाश सेन और सीताराम को 1500 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है. एसीबी एसपी कल्पना सोलंकी ने बताया कि इस कार्रवाई में मकान की रजिस्ट्री की तीन कॉपियों हेतु ₹1500 की रिश्वत रजिस्टार ऑफिस के बाबू कैलाश सेन द्वारा मांगी गई थी. जिस पर ट्रैप कार्रवाई के दौरान यह राशि नजदीक बैठे सीताराम के जेब में पाई गई.

Advertisement

दौसा में पटवारी 7 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

दौसा में एसीबी की टीम ने एक पटवारी को 7 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. मिली जानकारी के अनुसार एसीबी मुख्यालय जयपुर के निर्देश पर एसीबी दौसा ने भौंरीलाल जांगिड़ पटवारी पटवार हल्का बगड़ी, तहसील लालसोट, जिला दौसा में एक पटवारी को 7 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

Advertisement

कोटा में फायरमैन पकड़ा गया

कोटा में एंटी करप्शन ब्यूरो ने कार्रवाई करते हुए सांगोद नगर पालिका के फायरमैन को 4 हज़ार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है. आरोपी फायरमैन देवेंद्र ने परिवादी से संगो क्षेत्र में एलईडी लगाने सहित अन्य कार्यों के बिल पास करने की एवज  में 5000 रुपये रिश्वत की मांग की थी. रिश्वत की राशि अकाउंटेंट मुकेश के लिए लेने की भी अभियुक्त देवेंद्र ने परिवादी से बात कही थी. जिसके बाद परिवादी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए कोटा एसीबी की टीम ने एडिशनल एसपी विजय स्वर्णकार के नेतृत्व में पहले सत्यापन किया और उसके बाद आज रंगे हाथों 4000 रुपये की रिश्वत लेते ट्रैप कर गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement

सीकर में कांस्टेबल 7 हजार रुपये लेते पकड़ा गया

एसीबी की सीकर टीम ने लक्ष्मणगढ़ थाने के कांस्टेबल रघुवीर को सात हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. आरोपी कांस्टेबल ने एक धोखाधड़ी के मामले में रिश्वत मांगी थी. यह कार्रवाई एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर सीकर एसीबी की टीम ने की है. आरोपी कांस्टेबल रघुवीर वर्तमान में लक्ष्मणगढ़ थाने में पोस्टेड है. एसीबी की टीम ने आरोपी कांस्टेबल को परिवादी से 7 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ेंः जयपुर में JDA बुलडोजर से फिर मचाएगी कोहराम, 700 दुकानें होंगी ध्वस्त, व्यापारियों की मांग- 'समय तो दीजिए'

Topics mentioned in this article