ACB Action: झालावाड़ में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, पटवारी को 15000 रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा

रायपुर में तैनात पटवारी प्रहलाद कुमार गोस्वामी परिवारी से भूमि के हक माफ और नामांतरण करने की एवज में 20 हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Kota ACB Action in Jhalawar: राजस्थान में भ्रष्टाचार के खिलाफ एसीबी की लगातार कार्रवाई जारी है. सोमवार को कोटा एसीबी की टीम ने झालावाड़ में 15000 की रिश्वत लेते पटवारी को गिरफ्तार किया है. एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर टीम ने झालावाड़ के रायपुर में तैनात पटवारी प्रहलाद कुमार गोस्वामी रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा है.

पटवारी ने मांगे थे 20 हजार रुपये 

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी की कोटा इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि हकत्याग और नामान्तरकरण करने की एवज में झालावाड़ के रायपुर में तैनात पटवारी ने आरोपी प्रहलाद कुमार गोस्वामी 20 हजार रूपये रिश्वत राशि की मांग कर परेशान कर रहा है.

15 हजार की रिश्वत लेते हुए पटवारी गिरफ्तार

जिस पर एसीबी कोटा के उप महानिरीक्षक पुलिस कल्याणमल मीणा के सुपरविजन में कोटा एसीबी की टीम ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय स्वर्णकार के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया. इसके बाद सोमवार को एसीबी की टीम ने ट्रैप कार्रवाई करते हुए पटवारी प्रहलाद कुमार गोस्वामी को 15 हजार रूपये की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है.

एसीबी की अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ और आगे की कार्रवाई जारी है.  एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत मामला दर्ज कर आगे की जांच किया जायेगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें-