विज्ञापन

प्रतापगढ़ में ACB की बड़ी कार्रवाई, जिला उद्योग व वाणिज्य केंद्र का GM 3 लाख रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

ACB Action in Pratapgarh: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में शनिवार को एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. एसीबी की टीम ने यहां जिले के एक बड़े अधिकारी को 3 लाख रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

प्रतापगढ़ में ACB की बड़ी कार्रवाई, जिला उद्योग व वाणिज्य केंद्र का GM 3 लाख रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
ACB Action in Pratapgarh: 3 लाख रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ सरकारी अधिकारी.

ACB Action in Pratapgarh: राजस्थान में भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. सरकार के निर्देश पर एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम करप्शन में लिप्त अधिकारियों और कर्मचारियों पर दबिश दे रही है. इसी कड़ी में शनिवार को प्रतापगढ़ जिले में एसीबी ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. यहां एसीबी की टीम ने जिले के एक बड़े अधिकारी को 3 लाख रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. एसीबी द्वारा बड़े अधिकारी की गिरफ्तारी के बाद जिले के प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा है.  

जिला उद्योग व वाणिज्य केंद्र के संयुक्त आयुक्त व जीएम हैं राजीव गर्ग

दरअसल शनिवार को प्रतापगढ़ में भ्रष्टाचार निरोधक विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र के संयुक्त आयुक्त एवं महाप्रबंधक राजीव गर्ग को 3 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया. मिली जानकारी के अनुसार प्रतापगढ़ में सिविल लाइन स्थित गर्ग के आवास पर यह कार्रवाई की गई है. एसीबी की टीम जयपुर स्थित इसके मकान एवं फ्लैट पर भी पहुंची लेकिन वह बंद मिले, जिन्हें सील कर दिया गया है.

सातवें वेतनमान के फंड और एरियर भुगतान के लिए मांगे थे घूस

भ्रष्टाचार निरोधक विभाग प्रतापगढ़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह ने बताया कि परिवादी द्वारा विभाग में शिकायत की गई थी कि जिला उद्योग केंद्र एवं वाणिज्य केंद्र का संयुक्त आयुक्त एवं महानिदेशक राजीव गर्ग सातवें वेतनमान का स्थिरीकरण, पेंशन प्रकरण एवं एरियर के भुगतान के एवज में साढ़े 3 लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा है.

सरकारी आवास पर 3 लाख रुपए लेते पकड़े गए अधिकारी

शिकायत की सत्यापन के दौरान राजीव गर्ग ने परिवादी से 50 हजार रुपए लिए बाकी के 3 लाख रुपये के लिए राजीव गर्ग लगातार परिवादी को परेशान कर रहा था. आज परिवादी जब रिश्वत के 3 लाख रुपये लेकर राजीव गर्ग के सिविल लाइन स्थित सरकारी आवास पर पहुंचा तो एसीबी की टीम ने गर्ग को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार अधिकारी के निजी फ्लैट और मकान को किया सील

सूचना पर जयपुर में एसीबी की टीम गर्ग के निजी फ्लैट एवं मकान पर भी पहुंची लेकिन वह बंद मिले, इस पर उन्हें सील कर दिया गया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गर्ग को रिमांड पर लेकर मकान और फ्लैट की तलाशी ली जाएगी. फिलहाल विभाग की ओर से अग्रिम कार्रवाई जारी है.

यह भी पढ़ें - 
प्रतापगढ़ नग्न महिला परेड केस में कोर्ट ने पति सहित 17 को माना दोषी, 14 को 7-7 साल की जेल
धनकुबेर निकला सांचौर नगर परिषद आयुक्त योगेश आचार्य, ठिकानों से 22 लाख कैश, लग्जरी वाहन व प्रॉपर्टी के पेपर जब्त

 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में महिला के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर टीना डाबी के संज्ञान में आने पर कार्रवाई
प्रतापगढ़ में ACB की बड़ी कार्रवाई, जिला उद्योग व वाणिज्य केंद्र का GM 3 लाख रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
Thakur ji procession started from Raghunath temple of Banswara district, Jaljhulani Gyaras celebrated since 1100 years
Next Article
बांसवाड़ा में आज शहर भ्रमण पर निकलेंगे भगवान, 1100 साल से मनाई जाती है जलझूलनी ग्यारस
Close