विज्ञापन
Story ProgressBack

ACB Action in Tonk: टोंक में ACB का बड़ा एक्शन, महिला थाने का ASI 15 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

ACB Action in Tonk: राजस्थान में करप्ट सरकारी कर्मी और अधिकारियों के खिलाफ एसीबी की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में अब एसीबी ने टोंक जिले की महिला थाने में तैनात एक एएसआई को 15 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

ACB Action in Tonk: टोंक में ACB का बड़ा एक्शन, महिला थाने का ASI 15 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
ACB Action in Tonk: घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ महिला थाने में तैनात ASI.

ACB Action in Tonk: भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस का दावा करने वाली राजस्थान की भजनलाल सरकार लगातार भ्रष्टाचारियों पर शिकंजा कस रही है. करप्शन पर नकेल कसने वाली संस्था एंटी करप्शन ब्यूरो लगातार प्रदेश के अलग-अलग जिलों में कार्रवाई करते हुए करप्ट सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों को पकड़ रही है. इसी कड़ी में शुक्रवार को टोंक जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. टोंक में एसीबी ने महिला थाने में तैनात एक एएसआई को 15 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. अब आरोपी घूसखोर पुलिस अधिकारी से पूछताछ के बाद उसके ठिकानों पर तलाशी की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

मिली जानकारी के अनुसार कोटा एसीबी की टीम ने टोंक में महिला थाने में तैनात सहायक उप निरीक्षक (ASI) को 15000 की रिश्वत लेते आज रंगे हाथों पकड़ा है. आरोपी ने परिवादी से परिवाद को निस्तारण करने की एवज में ₹20000 की रिश्वत मांगी थी जिस पर कार्रवाई करते हुए ₹15000 की रिश्वत लेते टोंक के महिला थाने में तैनात एएसआई शंकर लाल को कोटा एसीबी की टीम ने ट्रैप कर लिया.

20 हजार मांग रहा था घूस, 15 हजार पर माना

कार्रवाई के बारे में बताया गया कि मुख्यालय से मिले निर्देश के बाद कोटा एसीबी एडिशनल एसपी विजय स्वर्णकार के नेतृत्व में ट्रैप की गई. एडिशनल एसपी विजय स्वर्णकार ने बताया कि परिवादी की पत्नी द्वारा उसके और उसके परिवार के खिलाफ महिला थाना टोंक में परिवाद पेश किया गया था. इसके निस्तारण के लिए महिला थाने में तैनात सहायक उप निरीक्षक शंकर लाल द्वारा ₹20000 की राशि रिश्वत देने के लिए परेशान किया जा रहा था. 

गिरफ्तार एएसआई के आवास पर सर्च जारी

परिवादी द्वारा कोटा एसीबी में शिकायत दर्ज करवाने के बाद सत्यापन किया गया. जिसमें परिवादी से ₹15000 लेने के लिए शंकर लाल सहमत हो गया और आज ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम देकर आरोपी शंकर लाल को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसीबी की टीम पकड़े गए एएसआई शंकर लाल के आवास पर भी सर्च की कार्रवाई कर रही है.

एसीबी ने आमजन से की यह अपील

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक पुलिस डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने समस्त प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टोल-फ्री हेल्पलाईन नं. 1064 एवं Whatsapp हैल्पलाइन नं. 94135-02834 पर 24X7 सम्पर्क कर भ्रष्टाचार के विरूद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें. एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी.

यह भी पढ़ें - नागौर में ACB की बड़ी कार्रवाई, शिक्षा विभाग का बाबू और एक शख्स घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'राजनेताओं के इशारे पर आनंदपाल सिंह की हुई हत्या', भाई मंजीत पाल ने कोर्ट के फैसले पर दी प्रतिक्रिया
ACB Action in Tonk: टोंक में ACB का बड़ा एक्शन, महिला थाने का ASI 15 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
War of words between Minister of State Manju Baghmar and Congress MLA Amit Chachan on bypass construction in Rajasthan Assembly
Next Article
राजस्थान विधानसभा में बाईपास निर्माण पर राज्यमंत्री और कांग्रेस विधायक के बीच जुबानी जंग
Close
;