ACB Action: भरतपुर में 25 हजार की रिश्वत लेते चिकित्सा अधिकारी और असिस्टेंट हुए गिरफ्तार, पहले ले चुके थे 55 हजार

भरतपुर में ACB की टीम ने चिकित्सा अधिकारी और एक सहायक कर्मचारी को 25 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

ACB Action: राजस्थान के भरतपुर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी की टीम ने यहां एक चिकित्सा अधिकारी और एक सहायक कर्मचारी को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है. एसीबी की टीम गुरुवार (27 जून) को भरतपुर पहुंचे, जहां चिकित्सा अधिकारी और सहायक कर्मचारी को कथित रूप से 25 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. एसीबी के मुताबिक उन्होंने पहले भी पीड़ित से 55 हजार रुपये रिश्वत के रूप में ले लिया है.

एसीबी महानिदेशक डॉ रवि प्रकाश मेहरड़ा के मुताबिक कामां के ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ कृष्णदत्त शर्मा और कार्यालय सहायक कर्मचारी राकेश कुमार सैनी को परिवादी से रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है.

निजी नर्सिंग होम को बंद करने की दी थी धमकी

एसीबी के अधिकारियों के मुताबिक, परिवादी ने इस बात की शिकायत की थी कि उसके नर्सिंग होम में कमी निकाल कर उसे सील करने की धमकी दी थी. इसके अलावा उसके विरूद्ध थाने में मुकदमा दर्ज कराने की भी बात कही गई थी. जबकि इसके लिए स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कृष्णदत्त शर्मा और अन्य लोगों ने 1 लाख रुपये रिश्वत मांग रहे थे. इसके लिए उन्हें परेशान भी कर रहे थे.

एसीबी महानिदेशक डॉ रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी की टीम ने गुरुवार को जाल बिछाकर आरोपी डॉ कृष्णदत्त शर्मा और सहायक कर्मचारी राकेश कुमार सैनी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement

पहले लिये 55 हजार रुपये

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने परिवादी द्वारा शिकायत किए जाने से पहले 45 हजार रुपये लिये थे. जबकि शिकायत के सत्यापन के दौरान भी 10 हजार रुपये रिश्वत के रूप में लिये थे. यानी 55 हजार रुपये पहले ले चुके थे. अब इन आरोपियों से आगे की कार्रवाई कर पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः मेवात के साइबर ठगों पर राजस्थान पुलिस का बड़ा एक्शन, कई आलीशान मकानों को किया जमींदोज