विज्ञापन
Story ProgressBack

मेवात के साइबर ठगों पर राजस्थान पुलिस का बड़ा एक्शन, कई आलीशान मकानों को किया जमींदोज

राजस्थान में अपराधियों के घरों पर बुलडोजर एक्शन जारी है. इसी क्रम में मेवात में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कई आलीशान मकानों को जमींदोज किया है. 

Read Time: 2 mins
मेवात के साइबर ठगों पर राजस्थान पुलिस का बड़ा एक्शन, कई आलीशान मकानों को किया जमींदोज
बुलडोजर से कार्रवाई के दौरान की तस्वीर

Rajasthan Bulldozer Action: उत्तरप्रदेश का बुलडोजर एक्शन (Bulldozer Action) अब राजस्थान में भी देखने को मिल रहा है. इसी क्रम में सीएम भजनलाल की सरकार ने भी साइबर अपराधियों (cyber criminals) के घर पर बुलडोजर चलाकर तीन आलीशान मकानों को जमींदोज किया. राजस्थान में अपराधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. इससे पहले हाल ही में डीग (Deeg) के गांव बनेनी ढोकला में भी साद नामक एक साईबर ठग की चार दुकानें तोड़ी गई थीं. जिन दुकानों पर कार्रवाई हुई वह अरोपियों द्वारा ठगी करके सरकारी जमीन पर बनाई गई थी.

ऑपरेशन एंटी वायरस आभियान के तहत कार्रवाई

डीग जिले मे साईबर ठगों के खिलाफ आइजी राहुल प्रकाश ने ऑपरेशन एंटी वायरस आभियान चलाकर ठगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई करते हुए सलाखों के पीछे डाला जा रहा है. साथ उनकी संपत्ति का ब्योरा लेकर नियम अनुसार जमींदोज किया जा रहा हैं. डीग जिले के कामा वन विभाग प्रशासन और पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में  गांव लेवड़ा में खसरा नंबर 1591 भोपा पुत्र आसमोहम्द, साहिल 997, वाजिद पुत्र साहबुद्दीन 1594 खसरा नम्बर को चिन्हित करके आज साईबर ठगों की अवैध संपत्ति पर तीन बुलडोजरो की सहायता से जमीन दोज किया गया है.

पहले दिया गया नोटिस फिर हुई कार्रवाई

कामा डीएसपी धर्मराज चौधरी ने  एनडीटीवी से बात करते हुए बताया की साईबर ठगी से अर्जित करके जो अवैध जमीन पर मकान बनाए गए है. उनके खिलाफ कार्यवाही करते हुए आज तीन आलीशान मकानों को तोड़ा गया है. यह मकान वन विभाग की जमीन पर बने हुए थे. खसरा no 1591,1594,997, पर जिन लोगों ने मकान बना रखे थे उनके लिए नोटिस देकर जवाब और खाली करने के निर्देश दिए गए थे. जिनके द्वारा 7 दिनों में कोई जवाब नहीं दिया. जिसके तहत आज बुल्डोजर कार्रवाई करते हुए अवैध जमीन पर बनाए गए तीन मकान को जमींदोज किया गया. डीएसपी ने कहा कि लेबड़ा गांव में 12 लोगों को चिन्हित करके नोटिस दिया गया था. उनमें से 3 लोगे के खिलाफ कार्रवाई कर दी गई है. शेष के उपर अभी जांच प्रक्रिया जारी है.

ये भी पढ़ें- प्रयागराज BSTC में एग्जाम देकर लौटी छात्रा ने अपने घर दौसा में की खुदकुशी, परिवार वाले नहीं चाहते कोई कार्रवाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
प्रयागराज BSTC में एग्जाम देकर लौटी छात्रा ने अपने घर दौसा में की खुदकुशी, परिवार वाले नहीं चाहते कोई कार्रवाई
मेवात के साइबर ठगों पर राजस्थान पुलिस का बड़ा एक्शन, कई आलीशान मकानों को किया जमींदोज
ACB Action: Medical officer and assistant arrested for taking bribe of Rs 25 thousand in Bharatpur, had earlier taken Rs 55 thousand
Next Article
ACB Action: भरतपुर में 25 हजार की रिश्वत लेते चिकित्सा अधिकारी और असिस्टेंट हुए गिरफ्तार, पहले ले चुके थे 55 हजार
Close
;