विज्ञापन
Story ProgressBack

आय से अधिक संपत्ति के मामले में SMS हॉस्पिटल के डॉक्टर के ठिकानों पर ACB का छापा, 4 जिलों में जांच कर रही टीम

ACB raids in SMS Hospital: जयपुर के सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल सवाई मानसिंह हॉस्पिटल में गुरुवार को एसीबी की टीम के पहुंचने से हड़कंप जैसी स्थिति मच गई. एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम जयपुर के साथ-साथ दो और जिलों में एक डॉक्टर के ठिकानों पर तलाशी अभियान चला रही है.

Read Time: 4 min
आय से अधिक संपत्ति के मामले में SMS हॉस्पिटल के डॉक्टर के ठिकानों पर ACB का छापा, 4 जिलों में जांच कर रही टीम
झूंझनूं स्थित डॉ. रमन लांबा का हॉस्पिटल.

ACB raids in SMS Hospital: एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने गुरुवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल में छापेमारी की. टीम के पहुंचते ही वहां अफरातफरी जैसी स्थिति मच गई. कुछ देर बाद मामले की जानकारी मिली तो हॉस्पिटल के अन्य कर्मियों ने राहत की सांस ली. मिली जानकारी के अनुसार यह छापेमारी SMS हॉस्पिटल के डॉक्टर रंजन लांबा के घर और हॉस्पिटल पर हुई. गुरुवार सुबह करीब 6 बजे जांच एजेंसी की टीमें डॉ. रंजन के जयपुर, झुंझुनूं और सीकर स्थित हॉस्पिटल-घर पर पहुंची. डीजी एसीबी राजीव शर्मा ने बताया कि डॉक्टर रंजन लांबा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति होने की जानकारी मिली थी. इस पर एसीबी इंजेलिजेंस से जांच करवाई गई.

बताया गया कि एसीबी को जांच में कई संपत्तियों के बारे में जानकारी मिली है. लांबा के खिलाफ एसीबी ने आय से अधिक संपत्ति होने की एफआईआर दर्ज की. इसके बाद कोर्ट से अनुमति लेकर कार्रवाई शुरू की गई है. बता दें कि डॉ. रंजन लांबा एसएमएस जयपुर में चिकित्सक हैं. लेकिन उनका और उनकी पत्नी डॉ. सुनीता लांबा का झुंझुनूं में स्पार हॉस्पिटल के नाम से संचालित निजी अस्पताल भी है.  डॉ. लांबा का एक भाई भी सरकारी चिकित्सक हैं. 

गुढ़ा रोड स्थित स्पार हॉस्पिटल पर पहुंची टीम 

भ्रष्टाचार की शिकायत पर एसीबी ने सुबह सवेरे यह तलाशी अभियान शुरू किया. इस दौरान अस्पताल में भी आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई. बताया जाता है कि झुंझुनूं के गुढा रोड स्थित स्पार अस्पताल पर एसीबी ने सर्च किया है. स्पार अस्पताल के मालिक एसएमएस में चिकित्सक डॉ. रंजन लांबा, उनकी पत्नी डॉ. सुनिता लांबा है. इस अस्पताल में उनके चचेरे भाई और पातुसरी पीएचसी में चिकित्सक डॉ. अभिषेक लांबा का भी कनेक्शन बताया जा रहा है. 

झूंझनू, सीकर, चूरू और जयपुर में हुई छापेमारी

गुरुवार तड़के एसीबी की टीम ने डॉ. लांबा के मकान और एक आलीशान फॉर्म हाउस पर की गई है. जिसके लिए ना केवल झुंझुनूं, बल्कि चूरू और सीकर से भी एसीबी की टीम पहुंची है. आपको बता दें कि कुछ साल पहले ही एसएमएस में कार्यरत डॉ. रंजन लांबा ने यह अस्पताल स्थापित किया था. जिसमें डॉ. रंजन लांबा की पत्नी डॉ. सुनीता लांबा सेवाएं देती है. वहीं डॉ. रंजन लांबा भी यहां पर मरीजों को परामर्श देते हैं.

डॉ. लांबा के भाई अभिषेक के कनेक्शन की भी चर्चा

उनके चचेरे भाई डॉ. अभिषेक लांबा का भी इस अस्पताल में कनेक्शन है. चर्चा है कि एसीबी को डॉ. रंजन लांबा की आय से अधिक की शिकायत मिली थी. जिसके बाद यह सर्च किया गया है। माना जा रहा है कि पूरी कार्रवाई होने के बाद एसीबी इस मामले में खुलासा करेगी। फिलहाल अस्पताल में आवाजाही पर पूरी तरह से प्रवेश रोक दिया गया है. अस्पताल के स्टाफ सदस्य गेट पर खड़े है. जो किसी को आने-जाने नहीं दे रहे. वहीं अस्पताल के बाहर तमाशबीनों की भीड़ है.

डॉक्टर बोले- झूंझनूं के एक प्रोपर्टी विवाद में हुई गलत शिकायत

वहीं इस मामले में डॉ. रंजन लांबा की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. एनडीटीवी से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे पास काम करने आए CA और झूंझनूं में एक प्रोपर्टी के विवाद को लेकर की गई द्वेषपूर्ण शिकायतों पर यह कार्रवाई की जा रही है. हम एसीबी टीम का जांच में सहयोग कर रहे हैं. मैं प्राइवेट प्रैक्टिश नहीं कर रहा हूं. मेरी पत्नी डॉ. सुनीता लांबा प्राइवेट प्रैक्टिस कर सकती हैं, वो एक प्राइवेट प्रैक्टिशनर हैं.

यह भी पढ़ें - भरतपुर में ACB का बड़ा एक्शन, 50 हजार रुपए घूस लेते दो पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close