विज्ञापन
Story ProgressBack

ACB Action in Bharatpur: भरतपुर में ACB का बड़ा एक्शन, 50 हजार रुपए घूस लेते दो पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार

ACB Action in Bharatpur: राजस्थान के भरतपुर जिले में बुधवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी की टीम ने भरतपुर जिले में दो पटवारियों को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

Read Time: 3 min
ACB Action in Bharatpur: भरतपुर में ACB का बड़ा एक्शन, 50 हजार रुपए घूस लेते दो पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार
भरतपुर में घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुए दो पटवारी.

ACB Action in Bharatpur: राजस्थान में करप्ट अधिकारियों पर एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की कार्रवाई का सिलसिला जारी है. बुधवार को इस कड़ी में भरतपुर जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो पटवारियों को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार ACB मुख्यालय के निर्देश पर भरतपुर यूनिट ने यह कार्रवाई की है. भरतपुर जिले के रूपवास के चैकोरा हल्का के पटवारी हरीश शर्मा और सूरजापुर तहसील के हल्का खान पटवारी कृष्णकांत शर्मा को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया है. इन दोनों की गिरफ्तारी के बाद अब टीम दोनों के आवास और अन्य ठिकानों पर तलाशी अभियान चला रही है.

हल्का चैकोरा और खान सूरजापुर के पटवारी गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार भरतपुर के रूपवास में एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर भरतपुर टीम ने अमित सिंह एडिशनल एसपी एसीबी के नेतृत्व में कार्यवाही करते हुए हरीश शर्मा पटवारी हल्का चैकोरा एवं कृष्णकान्त शर्मा पटवारी हल्का खानसूरजापुर को परिवादी से 50 हजार रुपए रिश्वत की राशि लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. एडिशनल एसपी एसीबी भरतपुर अमित सिंह ने बताया कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की भरतपुर इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसकी खातेदारी जमीन का वसीयत के आधार पर विरासत नामान्तरण खोलने की एवज में आरोपी हरीश शर्मा पटवारी द्वारा डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत की मांग की जा रही थी. 

1.50 रुपए की थी मांग, पहली किस्त में दिए थे 50 हजार रुपए

जिस पर एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के सुपरविजन में एसीबी भरतपुर की टीम ने शिकायत का सत्यापन किया. जिस पर टीम के ट्रेप कार्यवाही करते हुए आरोपी पटवारी गण को परिवादी से प्रथम किस्त 50 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. वहीं एसीबी की टीम के द्वारा आरोपी पटवारियों से पूछताछ तथा आवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.

वसीयत के आधार पर जमीन के विरासत नामांतरण के लिए लिए थे रुपए

एसीबी के एएसपी अमित सिंह ने बताया कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की भरतपुर इकाई को प्रतिवादी द्वारा शिकायत दी गई. जिसमें बताया गया था कि उसकी खातेदारी जमीन का वसीयत के आधार पर विरासत नामांतरण खोलने की आवाज में आरोपी हरीश शर्मा पटवारी द्वारा 150000 रुपए रिश्वत राशि की मांग कर परेशान किया जा रहा है.

जिस पर एसीबी जयपुर की उप महानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के सुपरविजन में एसीबी भरतपुर इकाई के द्वारा पटवारी को  प्रथम किस्त ₹50000 की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया. एसीबी के उप महानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के निर्देशन में आरोपियन से पूछताछ तथा आवास एवं ठिकानों पर तलाशी जारी है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में ACB की कार्रवाई, 25 हजार रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा, कई ठिकानों पर तलाशी जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close