विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में ACB की कार्रवाई, 25 हजार रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा, कई ठिकानों पर तलाशी जारी

एसीबी ने एक पटवारी को घूस लेते रंगेहाथों पकड़ा है. बताया जा रहा है कि पटवारी को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते एसीबी के अधिकारियों ने पकड़ा है.

Read Time: 2 min
राजस्थान में ACB की कार्रवाई, 25 हजार रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा, कई ठिकानों पर तलाशी जारी
करौली में रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

Rajasthan News: राजस्थान में हाल में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों पर कई कार्रवाई की है. वहीं, राजस्थान के करौली में भी एसीबी ने मंगलवार (5 मार्च) को बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी ने एक पटवारी को घूस लेते रंगेहाथों पकड़ा है. बताया जा रहा है कि पटवारी को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते एसीबी के अधिकारियों ने पकड़ा है. पटवारी ने यह रिश्वत की राशि विवादित जमीन में से फसल कटवाने के एवज में मांगी थी. इस बात की जानकारी परिवादी ने एसीबी को दी. इस शिकायत का एसीबी ने सत्यापन किया और इसके बाद कार्रवाई को अंजाम दिया है.

फिलहाल एसीबी की टीम ने रिश्वतखोर पटवारी के आवास एवं अन्य ठिकानों पर तलाशी अभियान चला रखा है. करौली एसीबी टीम के थानाधिकारी जगदीश भारद्वाज ने बताया कि ACB मुख्यालय जयपुर के निर्देश पर करौली ACB टीम ने कार्रवाई करते हुए मासलपुर तहसील के डांडा गांव के हल्का पटवार पटवारी रामसहाय कुशवाह को 25 हजार रूपये की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

पटवारी 1 लाख रुपये की मांगी थी रिश्वत

थानाधिकारी ने बताया की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की करौली इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि विवादित जमीन पर फसल काटने देने की एवज में आरोपी रामसहाय कुशवाह पटवारी द्वारा 1 लाख की रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है.. थानाधिकारी ने बताया की एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक कालूराम रावत के सुपरविजन में एसीबी करौली इकाई की टीम ने शिकायत का सत्यापन करवाकर मंगलवार को टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पटवारी को परिवादी से 25 हजार रूपये की रिश्वत राशि लेते हुए, करौली शहर पुराने RTO कार्यालय के पास से रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. 

थानाधिकारी ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है. साथ ही आरोपी के आवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी की जारी है. थानाधिकारी ने बताया की एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान पुलिस सब-इंस्पेक्टर संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2021 के 8 अभ्यर्थियों की नियुक्ति निरस्त, हो सकती है जांच

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close