ACB Action: होमगार्ड की नौकरी लगवाने के लिए मांगे थे 3 लाख, एसीबी ने रंगे हाथ पकड़ा

राजस्थान के अलवर जिले में गुरुवार (29 अगस्त) को एसीबी ने होमगार्ड को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
A

ACB action in Alwar: राजस्थान के अलवर जिले में आज भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो(ACB) की टीम ने बढ़ी कार्रवाई की. टीम ने होमगार्ड कर्मी को 30 हजार की रिश्वत के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. आरोपी को अलवर कोर्ट से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ने परिवादी के साले से होमगार्ड में नौकरी लगवाने के लिए 3 लाख की रिश्वत मांगी थी. 3 लाख में से आज आरोपी ने 30 हजार रुपए मांगे थे.एसीबी की टीम को इसकी सूचना दी गई, जिसके बाद टीम ने होमगार्ड को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया .आरोपी कमांडेंट होमगार्ड ऑफिस में कार्यरत है. 

पहली किस्त में मांगे 30 हजार 

एसीबी के डीएसपी महेंद्र मीणा ने बताया कि होमगार्ड शहजुद्दीन जिसका बेल्ट नंबर 553 है. आरोपी ने होमगार्ड की नौकरी लगाने के लिए 3 लाख की डिमांड रखी थी. इस पैसे को किश्तों में देना तय हुआ. पहली किश्त में पचास हजार मांगे लेकिन परिवादी ने कहा उसके पास इतने पैसे अभी नहीं है. शहजुद्दीन ने फिर पहली किश्त तीज हजार की मांगी. डीएसपी ने बताया की परिवादी ने शिकायत दी कि उसके साले से होमगार्ड में नौकरी के लिए होमगार्ड शहजुद्दीन ने रिश्वत मांगी है. शिकायत मिलने के बाद एसीबी ने सत्यापन कराया जो सही पाया गया, जिसके बाद टीम ने जाल बिछाया और आरोपी को  रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.  

Advertisement

एसीबी को देख भागने लगा आरोपी 

इसके साथ डीएसपी महेंद्र मीणा ने यह भी बताया कि मामले में कार्रवाई अभी चल ही रही है. लेकिन कार्रवाई के दौरान आरोपी ने भागने की कोशिश की थी. लेकिन पुलिस की टीम ने कोर्ट में  ही आरोपी को धर दबोचा. अब उससे पूछताछ की जा रही है. साथ ही यह जानने की कोशिश की जा रही है कि क्या इस मामले में कोई और अधिकारी की संलिप्तता है या नहीं.

Advertisement

यह भी पढ़ें- बालोतरा के डोली इलाके में घर-खेत-स्कूल प्रदूषित पानी में डूबे, ग्रामीण बोले- 'समाधान नहीं हुआ तो...'