राजस्थान के इन दो शहरों में पकड़े गए IPL के नाम पर सट्टा लगा रहे आरोपी, लाखों की हेरफेर का खुलासा

राजस्थान में आईपीएल के नाम पर सट्टेबाजी करने वाले गिरोह पर राजस्थान पुलिस की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है. इस दौरान 2 जिलों में कई आरोपी गिरफ्तार हुए है. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
सट्टेबाजी करते पकड़े गए आरोपी की तस्वीर

IPL Betting in Rajasthan: राजस्थान में IPL के नाम पर सट्टेबाजी की बड़ी घटना का पुलिस ने खुलासा किया है. इसमें चित्तौड़गढ़ और धौलपुर शामिल है. जहां आरोपियों द्वारा लाखों के हेरफेर का मामला सामने आया है. पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास आस-पास के इलाकों के लोग सट्टा खेलने आते थे. इस कार्रवाई के दौरान नकदी समेत लाखों रुपये के हिसाब-किताब का ब्यौरा मिला है.  

चित्तौड़गढ़ में 15 आरोपी गिरफ्तार

कोतवाली चितौड़गढ़ थाना पुलिस टीम ने सूचना पर एक मकान में जुआ सट्टे के खिलाफ कार्रवाई की है. पुलिस टीम को सेक्टर पांच गांधीनगर चितौड़गढ़ में कस्बा चौकी के पास किला रोड़ चितौड़गढ़ निवासी अजय कुमार शास्त्री के मकान में प्रथम तल पर बने कमरे में 15 सट्टेबाज झुण्ड बनाकर घोड़ीदाना पर रुपयों का दांव लगाकर जुआ खेलते हुऐ मिलें. पुलिस ने जुआरियों के कब्जे से कुल 8 लाख 13 हजार रुपये व 4 स्कूटी, जुआ सट्टे के उपकरण घोड़ीदाने जब्त कर 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं.

Advertisement

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि जिले मे जुआ सट्टे के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने हेतु एक विशेष टीम का गठन किया गया. इसी क्रम में विशेष टीम को गत रात्री में सूचना मिली कि कोतवाली चितौड़गढ़ थाना क्षेत्र में गांधीनगर सेक्टर नम्बर पांच स्थित एक मकान में कुछ लोग जुआ सट्टा खेल रहे है.

Advertisement

धौलपुर का सट्टा किंग

धौलपुर में शुक्रवार को बसेड़ी थाना पुलिस ने सिकरवार गली के एक आईपीएल के नाम पर सट्टा लगाने वाले युवकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. बसेड़ी थाना प्रभारी बृजेश मीणा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक युवक अपने मकान में आईपीएल मैच में सट्टा लगा रहा है. सूचना पर थाने की पुलिस ने सर्च वारंट लेकर सिकरवार गली स्थित एक मकान की तलाशी ली. जहां पुलिस ने आईपीएल मैच पर सट्टे की खाईवाली कर रहे युवक आकाश श्रीवास्तव उर्फ कल्लू (31) पुत्र सुरेश चंद्र को फोन के जरिए मैच पर सट्टा लगवाते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. जिसके पास से पुलिस को 76 लाख 33 हजार 683 रुपए के मैच के लेनदेन का हिसाब मिला. 

Advertisement

थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी के पास से पांच मोबाइल बरामद किए गए हैं. जिन पर लोग मैच पर सट्टा लगा रहे थे. आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. थाना प्रभारी ने बताया गिरफ्तार आरोपी सट्टा किंग के के पास दूर-दूर के ग्रामीण लोग सट्टा खेलने आते थे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में 2000 से अधिक अंग्रेजी मीडियम सरकारी स्कूलों को हिंदी में कन्वर्ट करने की तैयारी

Topics mentioned in this article