दीपावली से पहले स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, 12000 लीटर मिलावटी घी जब्त

अधिकारियों ने आम जनता से भी अपील की है कि अगर उन्हें मिलावटखोरों के संबंध में कोई भी सूचना मिले, तो वह स्वास्थ्य विभाग को सीधे बता सकते हैं. उनका नाम गोपनीय रखा जाएगा. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
कार्रवाई के दौरान की तस्वीर

Rajasthan News: देशभर में त्योहारों का सीजन चल रहा है, ऐसें में कारोबारी अधिक मुनाफा कमाने के लिए खाद्यपदार्थों में मिलावट कर देते हैं. लेकिन लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए मिलावटखोरों के खिलाफ राजस्थान में लगातार कार्रवाईयां की जा रही हैं. ऐसे में दीपावली से ठीक पहले स्वास्थ्य विभाग ने श्रीगंगानगर के रीको क्षेत्र में एक बड़ी कार्यवाही की है. इस कार्यवाही का नेतृत्व CMHO डॉक्टर अजय सिंगला और जयपुर से आए विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर एसएस धौलपुरिया ने किया.

टीम को देखकर काम कर रहे लड़के हुए फरार 

इस अभियान के तहत प्लाट नंबर G1-262 में चल रही घी बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा गया. फैक्ट्री में भारी मात्रा में देसी घी पाया गया. स्वास्थ्य विभाग की टीम को देखते ही वहां काम कर रहे 3 लड़के मौके से फरार हो गए. फैक्ट्री में लगभग 12000 लीटर देसी घी मिला, जिसे स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मिलावटी होने के संदेह में सीज करने की कार्रवाई शुरू कर दी.

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस के सहयोग से यह कार्यवाही की. CMHO डॉक्टर अजय सिंगला ने बताया कि फैक्ट्री के मालिक को फोन पर सूचित किया गया है. ताकि वह फैक्ट्री में आकर कागजात पेश कर सके. बता दें कि पिछले महीने भी श्रीगंगानगर में स्वास्थ्य विभाग ने हजारों लीटर मिलावटी घी पकड़ा था.

सीधा स्वास्थ्य विभाग को दें मिलावटखोरों की सूचना 

सीएम भजनलाल शर्मा के निर्देशों पर चल रहे शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के तहत यह कार्यवाही की गई. इस अभियान का मुख्य उद्देश्य जनता को शुद्ध और सुरक्षित खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराना है. दीपावली के त्योहार को देखते हुए, स्वास्थ्य विभाग की इस कार्रवाई ने मिलावटखोरों में खौफ पैदा कर दिया है.

Advertisement

CMHO डॉक्टर अजय सिंगला ने कहा कि मिलावटखोरों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने आम जनता से भी अपील की है कि अगर उन्हें मिलावटखोरों के संबंध में कोई भी सूचना प्राप्त हो तो वह स्वास्थ्य विभाग को सीधे बता सकते हैं. सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें- रीट पेपर लीक मामले में ईनामी आरोपी गिरफ्तार, 3 साल से पुलिस को दे रही थी चकमा

Advertisement
Topics mentioned in this article