राव सूरजमल हाड़ा की छतरी तोड़ने वाले दोषियों पर होगी कार्रवाई, UDH मंत्री ने अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

Surajmal Hada Cenotaph Bundi: कोटा विकास प्राधिकरण ने बूंदी जिले की सीमा में एयरपोर्ट के लिए 500 साल पुरानी पूर्व नरेश सूरजमल हाड़ा की मूर्ति और छतरी को तोड़ दिया. जिसके बाद राजपूत समाज आक्रोशित है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Surajmal Hada Cenotaph Bundi: बीते दिनों बूंदी के पूर्व नरेश सूरजमल हाड़ा की मूर्ति और छतरी को तोड़ने का मामला सुर्खियों में था. कोटा विकास प्राधिकरण द्वारा की गई इस कार्रवाई के खिलाफ राजपूत समाज के लोगों के खूब प्रदर्शन किया. केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी सोशल मीडिया मंच पर पोस्ट लिखकर इस मामले में दुख जताया था. राजपूत समाज के कई लोगों ने इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई की मांग की थी. सोशल मीडिया मंच एक्स पर '#बदला_लेकर_ही_रहूंगा_अपमान_का' हैशटैग के जरिए हजारों पोस्ट भी किए गए थे. अब इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई की जाने की बात सामने आई है. 

UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

मंगलवार को कोटा के दौरे पर आए राजस्थान सरकार के UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने इस मामले में अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है. मंत्री खर्रा ने पिछले दिनों कोटा विकास प्राधिकरण के द्वारा तुलसी गांव में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट की प्रस्तावित जमीन अधिग्रहण करते समय तोड़ी गई राव सूरजमल हाड़ा की छतरी के मामले में कहा कि अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है. रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई सरकार करेगी. 

Advertisement

राजपूत समाज के लोग लगातार जता रहे विरोध

मंत्री ने बताया कि यह पूरा मामला मेरे संज्ञान में है. बता दें राव सूरजमल हाड़ा के प्रति समाज में बड़ी आस्था है. लेकिन पिछले दिनों कोटा विकास प्राधिकरण की कार्रवाई में सूरजमल हाड़ा की छतरी ध्वस्त कर दी गई थी. जिसके बाद से लगातार राजपूत समाज की ओर से विरोध दर्ज करवाया जा रहा है. 

Advertisement

सूरजमल की छतरी तोड़े जाने के मामले में 3 अधिकारी सस्पेंड

साथ ही सर्व समाज ने भी कोटा विकास प्राधिकरण की कार्यवाही की कड़े शब्दों में निंदा कर उन्हें छतरी उसी स्थान पर बनाने की मांग की है. इस पूरे मामले में छतरी को तोड़े जाने की कार्रवाई के बाद तीन अधिकारियों को निलंबित भी किया जा चुका है. अब देखना है कि इस मामले में अधिकारियों की रिपोर्ट आने पर राजस्थान सरकार क्या कार्रवाई करती है.

यह भी पढ़ें - Rao Surajmal Hada Umbrella: नहीं थम रहा छतरी तोड़ने का विवाद, UNESCO की टीम ने किया सर्वे; अधिकारी ने दिया बड़ा बयान

Advertisement