बूंदी में भारी बारिश से भजनेरी नदी उफान पर, 3 दिन पहले बहे शख्स का शव 7 किलोमीटर दूर मिला

राजस्थान के बूंदी जिले में भारी बारिश के कारण भजनेरी नदी उफान पर है. अंडरपास में पानी भर चुका है. बीते दिनों एक व्यक्ति भजनेरी नदी में डूब गया था. जिसका शव अब 7 किलोमीटर दूर से मिला है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Heavy Rainfall in Bundi: राजस्थान में हो रही भारी बारिश (Rajasthan Rain) से लगातार हादसे हो रहे हैं. पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में बारिश से नदियों में उफान है. जिसमें डूबकर लोगों की मौत हो रही है. ताजा मामला बूंदी जिले से सामने आया है. जहां तेज बारिश के बाद भजनेरी नदी उफान पर आ गई है. शनिवार को नदी को पार करते समय एक स्कूटी सवार युवक पानी में बह गया. लेकिन ग्रामीणों ने उसे बचा लिया. उसकी स्कूटी नदी में बह गई. हालांकि ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद स्कूटी को भी नदी से बाहर निकाल लिया. स्थानीय लोगों का कहना है कि नदी पर लगातार हादसे हो रहे हैं फिर भी देंई पुलिस और जिला प्रशासन ने अभी तक सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किये है.

नदी में बहे सादेडा गांव के पशुपालक का शव तीन दिन बाद मिला है. शव को सिविल डिफेंस की टीम ने नदी में 7 किलोमीटर दूर निकाला और देई पुलिस को सौंप दिया.  

नदी पर 6 दिन में ये तीसरी घटना

नदी पर 6 दिन में ये तीसरी घटना है.  इससे पहले दो बाइक सवार दंपती नदी पार करते समय बह गए थे. उन्हे भी ग्रामीणों ने बचा लिया था. लोगों के अनुसार नदी की पुलिया का निर्माण कार्य चल रहा है. जिसकी वजह से वाहनों की आवाजाही अंडरपास में होकर कर रखी थी.

क्षेत्र में हुई तेज बारिश के बाद अंडरपास में पानी भर गया है. जिससे आवागमन अवरूद्ध हो गया है. इस वजह से भजनेरी गांव भी दो हिस्सों में बटा हुआ है. वहीं देई बांसी मार्ग बंद होने से कई गावों का दूसरे इलाकों से संपर्क कट गया है. जिसकी वजह से लोग जान जोखिम में डालकर पुलिया पार करने का प्रयास कर रहे है. ग्रामीणो ने प्रशासन से आवाजाही के लिए सही मार्ग बनवाने की मांग की है. 

Advertisement

7 किलोमीटर दूर मिला पशुपालक का शव

सादेडा गांव निवासी वृद्ध पशुपालक श्यामलाल सेन बुधवार को अपने पशुओं को चराने निकला था. शाम को परिवार ने देखा की पशु घर पर पहुंचे गये लेकिन श्यामलाल नही पहुंचा. इस पर परिवार ने श्याम लाल के नदी में  डूबने की आंशका जताई.

सूचना पर गुरुवार को प्रशासन व सिफिल डिफेंस की टीम पहुंची और श्यामलाल की तलाश शुरू कर दी लेकिन श्यामलाल का पता नहीं चला. सिविल डिफेंस टीम ने नदी में 6 से 7 किलोमीटर आगे तक पानी सर्च ऑपरेशन चलाया. 7 किलोमीटर दूर गुढा सदा वर्तिया गाव के पास श्यामलाल का शव टीम को मिला. टीम शव को पोस्टमार्टम के लिए देई अस्पताल ले आई जहां पर शव का पोस्टमार्टम किया गया. पुलिस ने मामला दर्ज कर शव परिजनों को दे दिया.

Advertisement

यह भी पढ़ें- धौलपुर में कलेक्टर- एसपी ने शहर में लगाई झाड़ू,  लोगों को दिया साफ-सफाई का संदेश