विज्ञापन
Story ProgressBack

'सेक्सटॉर्शन' के बाद अब मनी लांड्रिंग में फंसे बाड़मेर में कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन, ED ने दर्ज किया मामला

Barmer Congress MLA Mevaram Jain: बाड़मेर के कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत मामला दर्ज किया है. मेवाराम जैन बाड़मेर से तीन बार के विधायक हैं. कांग्रेस ने इस बार भी उन्हें टिकट दिया है.

Read Time: 3 min
'सेक्सटॉर्शन' के बाद अब मनी लांड्रिंग में फंसे बाड़मेर में कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन, ED ने दर्ज किया मामला
बाड़मेर के कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन.

Barmer Congress MLA Mevaram Jain: राजस्थान में चुनाव के बीच बाड़मेर के कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन एक नई मुश्किल में घिर गए हैं. बीते दिनों मेवाराम जैन का नाम सेक्सटॉर्शन के मामले में सामने आया था. उनकी कुछ अश्लील तस्वीरें वायरल हुई थी. अब केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मेवाराम जैन के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत मामला दर्ज किया है. बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन पर आरोप है कि उन्होंने सेक्सटॉर्शन के मामले को दबाने के लिए अवैध तरीके से अर्जित किए गए पैसे (ब्लैक मनी) दिए. ईडी जयपुर ने मेवाराम जैन की ओर से दर्ज कराई गई सेक्सटॉर्शन की शिकायत के संबंध में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) का मामला दर्ज किया है. 

5 करोड़ से ज्यादा की वसूली का मामला
आरोप है कि विधायक मेवाराम से जुड़े मामले में 5 करोड़ से ज्यादा की जबरन वसूली की जा रही थी. यह पैसा ब्लैक मनी का बताया जा रहा है. अब इस मामले में ईडी ने शिकायत दर्ज कर ली है. जिसके बाद ईडी ने राजस्थान कांग्रेस विधायक के 'सेक्सटॉर्शन' मामले में ईडी की जांच शुरू की. 

विधायक ने जिसे ब्लैकमेलर कहा उसी की शिकायत पर मामला
प्रवर्तन निदेशालय राजस्थान पुलिस द्वारा दर्ज "सेक्सटॉर्शन" मामले में मनी लांड्रिंग के तहत जांच पहले से कर रहा था. मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान पुलिस ने यह केस रामस्वरूप नामक शख्स की शिकायत पर दर्ज किया था. रामस्वरूप पर कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन ने ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था. 

ईडी विधायक की सीडी देखकर करेगी जांच
सूत्रों के मुताबिक हाल ही में सोशल मीडिया पर उनकी कुछ तस्वीरें सामने आने के बाद विधायक ने दावा किया है कि यह एक पुराना मामला है. प्रवर्तन निदेशालय कथित तौर पर मेवाराम जैन सीडी को देखेगी और जांच करेगी कि क्या कुछ लोग उनसे पैसे ऐंठने की कोशिश कर रहे थे.

तीन बार के विधायक हैं मेवाराम, सेक्सटॉर्शन का मामला पुराना
कांग्रेस ने मेवाराम जैन को बाड़मेर सीट से उम्मीदवार बनाया है, जहां उन्होंने लगातार तीन बार अपने बीजेपी प्रतिद्वंद्वी को अच्छे अंतर से हराया है. विधायक मेवाराम जैन से जुड़े सेक्सटॉर्शन के मामले में राजस्थान पुलिस ने इस मामले में 2 महिलाओं समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया था. 

सेक्सटॉर्शन से जुड़े मामले में बीते दिनों फोटो और सीडी वायरल होने पर विधायक मेवाराम जैन ने कहा था कि उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा था और वह सेक्सटॉर्शन रैकेट का शिकार हो गए थे. उन्होंने दावा किया था कि यह जो तस्वीरें हैं एडिटेड हैं. 

यह भी पढ़ें - वायरल अश्लील फोटो पर बोले कांग्रेसी विधायक मेवाराम जैन, यह विरोधियों की साजिश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close