ED की छापेमारी के बाद बोले महेश जोशी, 'जलदाय विभाग अब उनके हाथ में है तो... बताएं गड़बड़ी'

ईडी की छापेमारी के बाद महेश जोशी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अब सरकार के पास जलदाय विभाग है तो ईडी भेजने के बजाए खुद क्यों नहीं बता रही गड़बड़ी क्या है.

Advertisement
Read Time: 16 mins

Mahesh Joshi ED Raid: राजस्थान के कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री महेश जोशी के घर प्रर्वतन निदेशालय (ED) ने 16 जनवरी को छापेमारी की है. जयपुर और बांसवाड़ा समेत कई जगहों पर ईडी की छापेमारी की गई. वहीं, ईडी ने महेश जोशी से कई घंटों तक पूछताछ की है. बताया जा रहा है कि ईडी की टीम सुबह ही महेश जोशी के घर पहुंची और 900 करोड़ के भ्रष्टाचार के आरोप में छापेमारी की. यह मामला राजस्थान में जल जीवन मिशन परियोजना (Jal Jeevan Mission Scam) से जुड़ा है जिसमें कथित रूप से अनियमितता से जुड़ा है.

वहीं, ईडी की छापेमारी के बाद महेश जोशी मीडिया के सामने आए और उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी है. राजस्थान की नवनिर्वाचित सरकार पर महेश जोशी जमकर बरसे और ईडी की कार्रवाई को राजनीतिक द्वेष बताया. उन्होंने कहा अगर जलदाय विभाग उनके पास है तो वह गड़बड़ी के बारे में खुद क्यों नहीं बता रहे. आखिर ईडी को क्यों भेजा जा रहा है.

जलदाय विभाग उनके हाथ मे हैं तो वह खुद बताएं गड़बड़ी

महेश जोशी ने ईडी की कार्रवाई के बाद कहा कि राजस्थान में फिर राजनीतिक भावना से ईडी का फिर दुरुपयोग हो रहा है. सरकार बदल गई  लेकिन प्रदेश में कोई डेवलपमेंट नहीं है. जिन बातों को लेकर पब्लिशिटी की जा रही है. बार-बार जलदाय विभाग की बात की जाती है. अब जलदाय विभाग उनके हाथ मे हैं तो वह खुद बताएं कहां गड़बड़ी हुई, किस टेंडर में गड़बड़ी हुई. इन सब बातों की जानकारी वह खुद ले सकते हैं. क्योंकि उनके पास खुद ही विभाग है. 

ईडी से शिकायत नहीं क्यों उन्हें खुद पता नहीं वह क्या कर रहे

महेश जोशी ने कहा कि ईडी को भेजना राजनीति प्रतिशोध है. मुझे ईडी के अधिकारियों से कोई शिकायत नहीं है. उनको आदेश मिलता है उनका स्वागत है और वह अपना काम करके जाते हैं. लेकिन वह क्यों यह काम करते हैं उनके खुद समझ में नहीं आता है. उनको नहीं पता है कि वह क्या कर रहे हैं.

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, पूरे देश में राजनीतिक द्वेष फैलाया जा रहा है. ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स जो केंद्रीय जांच एजेंसियां है उनके जरिए जो एक माहौल बनाया जा रहा है, जो डर फैलाया जा रहा है. यह लोकतंत्र में स्वीकार नहीं है. देश और प्रदेश की जनता देख रही है आने वाले समय में निश्चित रूप से इसका जवाब जनता देगी.

Advertisement

वहीं, राजस्थान सरकार के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने महेश जोशी के घर पड़े छापमारी को लेकर कहा है कि उन्होंने सीबीआई छापेमारी की मांग की थी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने महेश जोशी पर 2000 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ेंः किरोड़ी लाल मीणा ने बताया कैसे हुई महेश जोशी के घर ED की एंट्री! कहा- '2000 करोड़ का है घोटाला'

Advertisement
Topics mentioned in this article