विज्ञापन
Story ProgressBack

किरोड़ी लाल मीणा ने बताया कैसे हुई महेश जोशी के घर ED की एंट्री! कहा- '2000 करोड़ का है घोटाला'

जल जीवन मिशन परियोजना से जुड़े मामले में 900 करोड़ के भ्रष्टाचार के आरोप में पूर्व मंत्री महेश जोशी के घर ईडी ने छापमारी की. किरोड़ी लाल मीणा ने 2000 करोड़ का घोटाला बताया है.

Read Time: 3 min
किरोड़ी लाल मीणा ने बताया कैसे हुई महेश जोशी के घर ED की एंट्री! कहा- '2000 करोड़ का है घोटाला'
किरोड़ी लाल मीणा ने लगाया गंभीर आरोप.

ED Action in Rajasthan: कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व मंत्री महेश जोशी (Mahesh Joshi) के घर पर प्रर्वतन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को छापेमारी (ED Raid) की है. ईडी की पूरी टीम उनके आवास पर सुबह ही पहुंची और पूर्व मंत्री से पूछताछ की. बताया गया कि ईडी ने 900 करोड़ के भ्रष्टाचार के आरोप में छापेमारी की है. ये राजस्थान में जल जीवन मिशन परियोजना ( Jal Jeevan Mission Scam) से जुड़ा है जिसमें कथित रूप से अनियमितता बताई गई. ईडी की यह तीसरी बार छापमारी है. वहीं, ईडी की कार्रवाई के बीच किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) ने महेश जोशी पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

राजस्थान सरकार के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने महेश जोशी के घर पड़े छापमारी को लेकर कहा है कि उन्होंने सीबीआई छापेमारी की मांग की थी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने महेश जोशी पर 2000 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया है.

किरोड़ी लाल मीणा ने बताया कैसे हुई ED की एंट्री

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि ' बहुत पहले मैंने मुख्यमंत्री जी से शिकायत की थी और इसकी सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी. उसके बाद ACB ने छापा मारा था. हालांकि गहलोत सरकार में यह छापा प्रकरण को दबाने के लिए किया गया था. वहीं जब एफआईआर दर्ज हो गई तो ED इसमें घूस गई.  

फर्जी दस्तावेज से 900 करोड़ का टेंडर

उन्होंने यह भी कहा कि मैंने प्रमाणित आरोप लगाए थे. गणपति ट्यूबवेल कंपनी और श्याम ट्यूबवेल कंपनी जिसमें पद्म जैन गिरफ्तार भी हुए थे. इन लोगों ने 900 करोड़ रुपये का टेंडर फर्जी दस्तावेज दिखा कर लिये हैं. जलजीवन मिशन के काम पूरे तो हुए नहीं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सपना देखा था. हर घर नल से जल पहुंचाए जाएंगे वह पहुंच नहीं पाया. अब कार्रवाई तो होनी ही है.

किरोड़ी लाल मीणा ने इसे करीब 20 हजार करोड़ का घोटाला बताया है. उन्होंने कहा इतना बड़ा घोटाला है तो इसमें बड़े मगरमच्छ भी है उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी. इससे भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने में आसानी होगी. 

बता दें, महेश जोशी के 25 ठिकानों पर पहले भी ईडी छापेमाीर कर चुकी है. जबकि मंगलवार को ईडी ने जयपुर और बांसवाड़ा समेत कई इलाकों पर छापेमारी की है.

यह भी पढ़ेंः टीकाराम जूली को नेता प्रतिपक्ष बनाने पर क्या फिर होगी गहलोत-पायलट गुट में तकरार! जानें वजह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close