अग्निवीर भर्ती 2024: प्रशासन की लापरवाही से बिगड़े हालात में जवानों ने संभाला मोर्चा, भर्ती से पहले बाढ़ का पानी निकालने पहुंची सेना

Agniveer Recruitment 2024: भरतपुर जिले में 19 से 26 अगस्त तक लोहागढ़ स्टेडियम में सेना में अग्निवीर भर्ती का आयोजन किया जाएगा. इस भर्ती रैली में भरतपुर, डीग, धौलपुर, अलवर, खैरथल-तिजारा, कोटपूतली-बहरोड़ जिलों के युवा भाग लेंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Bharatpur: राजस्थान के भरतपुर जिले में 19 से 26 अगस्त तक लोहागढ़ स्टेडियम में सेना में अग्निवीर भर्ती का आयोजन किया जाएगा. इसके चलते सेना के अधिकारियों के जरिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. लेकिन लगातार हो रही बारिश के कारण मैदान के अंदर और बाहर पानी जमा हो गया है. जिला प्रशासन की लापरवाही के कारण समय रहते बारिश के पानी की निकासी नहीं हो पाई, जिसके कारण अब जवानों ने खुद ही मोर्चा संभालते हुए पानी की निकासी करनी शुरू की हैं, जिससे समय से मैदान में आने-जाने के लिए रास्ता बनाया जा सके.

सेना के जवानों संभाला मोर्चा

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सेना भर्ती की तैयारियों की समीक्षा बैठक हुई. जिसमें नगर निगम के अधिकारियों को पानी की निकासी और रास्ता साफ करने के निर्देश दिए गए. लेकिन शनिवार सुबह तक नगर निगम के कर्मचारियों के जरिए यह कार्य पूरा नहीं किया जा सका. इसके बाद सेना के जवानों ने खुद ही पानी की निकासी का मोर्चा संभाल लिया और मैदान में प्रवेश के लिए रास्ता बनाना शुरू कर दिया. इससे अभ्यर्थियों में काफी रोष है.

Advertisement

प्रशासन की हीला हवाले से परेशान हुए अभ्यर्थी

 अभ्यर्थी पवन कंसाना ने बताया कि 19 अगस्त से भर्ती शुरू होनी है और अभी ग्राउंड में जाने के लिए पानी से ही होकर गुजरना पड़ रहा है.जो काम प्रशासन को करना चाहिए था. वह काम सेना के जवान कर रहे हैं. प्रशासन की हीला हवाले के कारण जवानों ने अभ्यर्थियों की परेशानियों को समझा और ग्राउंड तक जाने - आने के लिए रास्ता बना दिया. 

19 से 26 अगस्त तक चलेगी भर्ती

इस संबंध में सेना भर्ती कार्यालय अलवर के निदेशक कर्नल आलोक रंजन ने बताया कि 19 से 26 अगस्त तक चलने वाली अग्निवीर भर्ती में जनरल ड्यूटी से लेकर विभिन्न ट्रेड के अभ्यर्थी भाग लेंगे. उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि भर्ती रैली में भरतपुर, डीग, धौलपुर, अलवर, खैरथल-तिजारा, कोटपूतली-बहरोड़ जिलों के युवा भाग लेंगे. इस भर्ती के लिए अलग-अलग तहसीलों से अभ्यर्थियों को प्रतिदिन बुलाया गया है. उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को रात 12 बजे से लोहागढ़ स्टेडियम में प्रवेश दिया जाएगा और बार कोडिंग की जांच के बाद सुबह 3 बजे से दौड़ और अन्य शारीरिक योग्यता के लिए प्रवेश दिया जाएगा.
 

Advertisement