विज्ञापन

अग्निवीर भर्ती 2024: प्रशासन की लापरवाही से बिगड़े हालात में जवानों ने संभाला मोर्चा, भर्ती से पहले बाढ़ का पानी निकालने पहुंची सेना

Agniveer Recruitment 2024: भरतपुर जिले में 19 से 26 अगस्त तक लोहागढ़ स्टेडियम में सेना में अग्निवीर भर्ती का आयोजन किया जाएगा. इस भर्ती रैली में भरतपुर, डीग, धौलपुर, अलवर, खैरथल-तिजारा, कोटपूतली-बहरोड़ जिलों के युवा भाग लेंगे.

अग्निवीर भर्ती 2024: प्रशासन की लापरवाही से बिगड़े हालात में जवानों ने संभाला मोर्चा, भर्ती से पहले बाढ़ का पानी निकालने पहुंची सेना

Bharatpur: राजस्थान के भरतपुर जिले में 19 से 26 अगस्त तक लोहागढ़ स्टेडियम में सेना में अग्निवीर भर्ती का आयोजन किया जाएगा. इसके चलते सेना के अधिकारियों के जरिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. लेकिन लगातार हो रही बारिश के कारण मैदान के अंदर और बाहर पानी जमा हो गया है. जिला प्रशासन की लापरवाही के कारण समय रहते बारिश के पानी की निकासी नहीं हो पाई, जिसके कारण अब जवानों ने खुद ही मोर्चा संभालते हुए पानी की निकासी करनी शुरू की हैं, जिससे समय से मैदान में आने-जाने के लिए रास्ता बनाया जा सके.

सेना के जवानों संभाला मोर्चा

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सेना भर्ती की तैयारियों की समीक्षा बैठक हुई. जिसमें नगर निगम के अधिकारियों को पानी की निकासी और रास्ता साफ करने के निर्देश दिए गए. लेकिन शनिवार सुबह तक नगर निगम के कर्मचारियों के जरिए यह कार्य पूरा नहीं किया जा सका. इसके बाद सेना के जवानों ने खुद ही पानी की निकासी का मोर्चा संभाल लिया और मैदान में प्रवेश के लिए रास्ता बनाना शुरू कर दिया. इससे अभ्यर्थियों में काफी रोष है.

प्रशासन की हीला हवाले से परेशान हुए अभ्यर्थी

 अभ्यर्थी पवन कंसाना ने बताया कि 19 अगस्त से भर्ती शुरू होनी है और अभी ग्राउंड में जाने के लिए पानी से ही होकर गुजरना पड़ रहा है.जो काम प्रशासन को करना चाहिए था. वह काम सेना के जवान कर रहे हैं. प्रशासन की हीला हवाले के कारण जवानों ने अभ्यर्थियों की परेशानियों को समझा और ग्राउंड तक जाने - आने के लिए रास्ता बना दिया. 

19 से 26 अगस्त तक चलेगी भर्ती

इस संबंध में सेना भर्ती कार्यालय अलवर के निदेशक कर्नल आलोक रंजन ने बताया कि 19 से 26 अगस्त तक चलने वाली अग्निवीर भर्ती में जनरल ड्यूटी से लेकर विभिन्न ट्रेड के अभ्यर्थी भाग लेंगे. उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि भर्ती रैली में भरतपुर, डीग, धौलपुर, अलवर, खैरथल-तिजारा, कोटपूतली-बहरोड़ जिलों के युवा भाग लेंगे. इस भर्ती के लिए अलग-अलग तहसीलों से अभ्यर्थियों को प्रतिदिन बुलाया गया है. उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को रात 12 बजे से लोहागढ़ स्टेडियम में प्रवेश दिया जाएगा और बार कोडिंग की जांच के बाद सुबह 3 बजे से दौड़ और अन्य शारीरिक योग्यता के लिए प्रवेश दिया जाएगा.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महीनों से हो रहा था अवैध निर्माण, दिन में पानी टंकी में गोवंश मिलने से मचा हंगामा, शाम में निगम ने चलाया बुलडोजर
अग्निवीर भर्ती 2024: प्रशासन की लापरवाही से बिगड़े हालात में जवानों ने संभाला मोर्चा, भर्ती से पहले बाढ़ का पानी निकालने पहुंची सेना
RPSC Assistant Professor's examination started entry into the examination center after cutting wrists and removing earrings
Next Article
साहायक आचार्य की परीक्षा शुरू, हाथ का कलावा काटा और कान की बाली उतरवाने के बाद परीक्षा केंद्र में हुई एंट्री
Close