विज्ञापन

Ajmer News: CRPF में तैनात मणिपुर के कांस्टेबल ने लगाई फांसी, कोच की ट्रेनिंग के लिए जाना था NIS

Ajmer News: अजमेर के गंज के अंतर्गत आने वाले सीआरपीएफ 2  (CRPF) परिसर में बीती रविवार को  कांस्टेबल के फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है.

Ajmer News: CRPF में तैनात मणिपुर के कांस्टेबल ने लगाई फांसी, कोच की ट्रेनिंग के लिए जाना था NIS

Ajmer News: अजमेर के गंज के अंतर्गत आने वाले सीआरपीएफ 2  (CRPF) परिसर में बीती रविवार को कांस्टेबल के फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. कांस्टेबल की पहचान मणिपुर के इंफाल के रहने वाले अमरदीप सिंह के रूप में हुई है. फांसी लगाने की सूचना मिलने पर गंज थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक के शव को कब्जे में लेकर जिले  के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. जहां परिजनों की शिकायत के बाद चिकित्सकों के जरिए शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.

 प्लास्टिक की रस्सी से लगाई फांसी

मामले की जानकारी देते हुए गंज थाने के हेड कांस्टेबल मुस्ताक ने बताया कि 7 जुलाई की सुबह सीआरपीएफ स्टाफ (CRPF Quarter) से सूचना मिली कि अजमेर के फाय सागर रोड स्थित सीआरपीएफ जीसी 2 के कांस्टेबल अमरजीत सिंह ने अपने सरकारी क्वार्टर में प्लास्टिक की रस्सी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. सूचना मिलने पर गंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के शव को नीचे उतारा तथा तुरंत अस्पताल ले गई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मृतक अमरजीत सिंह था ताइक्वांडो खिलाड़ी

सीआरपीएफ के सहायक कमांडर योगेश कुमार ने बताया कि मृतक अमरजीत सिंह खेल कोटे से सीआरपीएफ में भर्ती हुआ था. वह सीआरपीएफ की ताइक्वांडो टीम का खिलाड़ी था. पिछले 5-6 सालों से वह अजमेर में सीआरपीएफ के सरकारी क्वार्टर में रह रहा था. वह 30 जून को अपने परिवार को मणिपुर छोड़कर आया था.

 कोच की ट्रेनिंग के लिए जाना था एन आई एस 

सीआरपीएफ अधिकारी योगेश कुमार ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि मृतक अमरजीत सिंह को सीआरपीएफ की ताइक्वांडो टीम की ट्रेनिंग के लिए बाहर जाना था. लेकिन कल यानी रविवार को उसने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. प्रताप अमरजीत सिंह एक अच्छा खिलाड़ी बताया जा रहा है. गंज थाना पुलिस ने फांसी लगाने के कारणों की जांच शुरू कर दी है. बहरहाल मृतक के परिजन अजमेर पहुंच गए हैं और उनकी शिकायत के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. पोस्टमार्टम के बाद शव को जयपुर एयरपोर्ट से फ्लाइट से असम भेजा जाएगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan: IPS किशन सहाय ने ईश्वर पर उठाए सवाल, फेसबुक पर पोस्ट कर भगवान और अल्लाह पर कही ये बात 
Ajmer News: CRPF में तैनात मणिपुर के कांस्टेबल ने लगाई फांसी, कोच की ट्रेनिंग के लिए जाना था NIS
Forest Minister Sanjai Sharma Said Panther not caught Will order Shoot at site 
Next Article
"पैंथर पकड़ में नहीं आया तो 'शूट एट साइट' का ऑर्डर देंगे", वन मंत्री बोले-मानव जीवन सबसे अमूल्य 
Close