अजमेर में कई जायरीनों के चोरी हुए मोबाइल मिले, खुशी से खिले चेहरे

एसपी देवेंद्र कुमार विश्नोई ने बताया कि साइबर सेल ने चोरी हुए मोबाइलों के IMEI नंबरों को कंपनियों को ट्रेस करने के लिए भेजा था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Ajmer News:  अजमेर  पुलिस ने मोबाइल चोरों के ऊपर गुरूवार को बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने सभी थानो में लंबे समय से गुमशुदा हुए 176 मोबाइल को पुलिस ने ट्रेस किए है. जिनकी कीमत 35 लाख रुपए के करीब है. इन सब के मालिकों को थाने में सूचित कर इन्हें सौंप दिया गया. 

ऐसे हुआ खुलासा

एसपी देवेंद्र कुमार विश्नोई ने बताया कि साइबर सेल ने चोरी हुए मोबाइलों के IMEI नंबरों को कंपनियों को ट्रेस करने के लिए भेजा था. मोबाइल ट्रेस होने पर जो व्यक्ति मोबाइल का यूज कर रहा था, उसकी एसडीआर प्राप्त कर उससे संपर्क कर संबंधित थाने ने मोबाइल बरामद किए.

भाषा अलग होने के चलते मोबाइल मालिकों तक पहुंचना बना बड़ी चुनौती

एसपी देवेंद्र कुमार विश्नोई ने बताया कि कई बार अन्य राज्य और हिंदी अंग्रेजी के साथ अलग भाषा होने पर गूगल ट्रांसलेटर के जरिए भाषा बदलकर, बात करके उस मोबाइल को या तो पार्सल या संबंधित थाने से मंगाया गया.  बरामद किए गए सभी मोबाइल मालिकों की पहचान कर चोरी की रिपोर्ट के आधार पर  उन्हें लौटाए गए.  

 मोबाइल पाकर मोबाइल खुश से खिले चेहरे

ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में रोजाना बड़ी संख्या में जायरिन का आना-जाना लगा रहता है. ऐसे में कई मोबाइल चोर गैंग भी सक्रिय रहती है। कई लोगों के मोबाइल चोरी या गुम भी हो जाते हैं. ऐसे में मोबाइल के EMI नंबर के आधार पर मोबाइल मालिकों से पुलिस ने संपर्क  किया और उन्हें मोबाइल लौटाए. वहीं अपने मोबाइल पाकर सबी मालिकों के चेहरे खुशी से खिल उठे. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री कमला बेनीवाल की पार्थिव देह पहुंची लालकोठी मोक्ष धाम, CM भजनलाल ने दी श्रद्धांजलि

Topics mentioned in this article