विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

Ajmer Sharif Dargah: अजमेर शरीफ के पास मोबाइल चोरी के शक में नाबालिग को नंगा कर बेल्ट से पीटा, वायरल हो रहा वीडियो

मामला राजस्थान के अजमेर में ख्वाजा साहब की दरगाह का है. इस दरगाह में छठी शरीफ के मौके पर बड़ी संख्या में जायरिनों का आना जाना लगा रहता है. तो वहीं अलग देशभर से बड़ी संख्या में जेबतराश भी यहां आते है.

Read Time: 5 min
Ajmer Sharif Dargah: अजमेर शरीफ के पास मोबाइल चोरी के शक में नाबालिग को नंगा कर बेल्ट से पीटा, वायरल हो रहा वीडियो
अजमेर:

Ajmer News: छठी शरीफ के मौके पर अजमेर शरीफ की दरगाह में जम कर भीड़ रहती है. इसी बीच आज दरगाह के बाजार में भीड़-भाड़ के दौरान मोबाइल चोरी की आशंका को लेकर गुजरात के जायरीनों (श्रद्धालु) ने एक नाबालिग की जमकर पिटाई कर दी. दरगाह क्षेत्र में हुई इस मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दिखाया जा रहा है कि कैसे जायरीन उस नाबालिग को हाथ पकड़ कर लात-घुसो से पीट रहे हैं, और साथ ही उसके कपड़े उतार कर उसके बदन पर बेल्ट से ताबड़तोड़ पिटाई कर रहे हैं. 

जेबतराशी करते हुए पकड़े जाने पर पुलिस से पहले यहां मौज़ूद जायरीन (श्रध्दालु) कानून अपने हाथ में लेकर अपराधी को उसे सरेआम सजा दे डालते है. 

इससे पहले भी हुआ था मामला

बता दें कि साल 2023 में अजमेर पुलिस ने ऐसे ही चोरों और जेबतराशी करने वाली गैंग को पकड़ा था. जिसमें इन गिरोह से लगभग 80 लाख रुपए के 376 ब्रांडेड मोबाइल भी बरामद किए थे. छठी के मौके पर रविवार सुबह कुछ ऐसा ही हुआ. गुजरात  से आये जायरीन की जेब पर जब चोर ने हाथ डाला तो उस जायरीन को चोरी का शक हुआ. लेकिन इससे पहले कि वो चोरी को अंजाम देकर चुपचाप भाग पाता लोगों ने उसे पकड़ लिया. फिर सभी ने मिल कर उस नाबालिग चोर की जम कर पिटाई की.

युवक मोबाइल चोरी नहीं करने की दुहाई देता रहा, लेकिन उसकी किसी ने नहीं सुनी. यहां तक कि कुछ समय के लिए वह युवक बहोश हो गया. स्थानीय लोगों ने फिर उसे जैसे तैसे बचाया और फिर जैसे ही लोग उस चोर को दरगाह में मौजूद पुलिसकर्मियों के हवाले करने वाले थे वह शातिर चोर मौका देखकर फरार हो गया. 


दरगाह क्षेत्र में आए दिन होती रहती हैं जेब तराशी की वारदात

जेबतराश और खानाबदोश के साथ दरगाह बाजार में मारपीट की घटना भी अब आम बात हो गई है. खास बात यह है कि जेबकट गिरोह में अकसर नाबालिग बच्चे शामिल होते है. दरगाह थाना पुलिस पूर्व में कई मर्तबा मारपीट की घटना पर सख्त रूख अपनाते हुए कार्रवाई कर चुकी है. लेकिन स्थानीय लोग और जायरीन पुलिस की नसीहतों को दरकिनार कर उन्हें अपने स्तर पर ही सजा देते नजर आते हैं.

युवक के साथ अपराधी की तरह बेल्ट से की मारपीट  

दरगाह बाजार और आसपास के क्षेत्र में लगातार होती जेबतराशी और नाबालिगों के साथ मारपीट की वारदात पर पुलिस की ओर से कई मर्तबा समझाइश भी की गई है. लेकिन आम स्थानीय लोगों पर इसका कुछ ख़ास असर नहीं हुआ है.

स्थानीय लोगों और जायरीनो को पुलिस पर भरोसा नहीं

मारपीट के दौरान स्थानीय लोगों ने गुजरात के जायरीनो को बोला कि चोर को पुलिस के हवाले कर दो, मगर उन्होंने कहा कि पुलिस भी इन चोरों से मिली हुई है. इतना सुनते ही मारपीट करने वाले जायरीन उस संदिग्ध युवक को और पीटते गए, 

आपको बता दें कि जेब काटने वाले गिरोह की हाथ की सफाई ऐसी है कि भीड़ में आपकी जरा-सी नजर चूकी या हल्का सा भी धक्का लगते ही आपके गले, जेब या बैग से कीमती वस्तु पार हो जाता है. जिसका भीड़ से निकलने के बाद ही एहसास हो पाता है. हालांकि समय रहते चोरी का पता चलने पर कई मर्तबा जेबकट गिरोह के गुर्गे पकड़े भी जाते हैं.

गौरतलब है एक महीने पहले यूपी के जायरीन की नजराना नहीं देने पर सर के बाल मुंडवा दिए थे और मूंछ भी काट दी थी. उत्तर प्रदेश बुरहानपुर से जियारत करने आए,

जब जायरीन युवक के साथ मारपीट कर बाल काटने का सनसनीखेज मामला सामने आया था तब पीडि़त को मौके पर तैनात पुलिसकर्मी ने बचाव किया था.

आरोपियों में स्थानीय खादिम युवक और उसके 3-4 अन्य साथी शामिल हैं. आरोपियों ने जायरीन युवक को जेबतराश बताकर उससे नकदी छीनते हुए मारपीट की. फिर नाई को बुलाकर उसकी आधी मूंछ और सिर के कुछ बाल काट दिए. दरगाह थाना पुलिस ने उस केस में मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपी समेत तीन जनों को गिरफ्तार किया था.

इसे भी पढ़े :- चलती गाड़ी से अनाज चुराता दिखा कबूतरों का झुंड, Video देख लोगों ने खूब लिए मज़े, आप भी देखें कैसे हुई ये चोरी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close