जयपुर में सरकार के सारे दावे फेल, चारों तरफ पानी ही पानी- खाचरियावास

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि राजधानी जयपुर में राज्य सरकार के सारे दावे फेल हो गए हैं. चारों तरफ पानी ही पानी भरा हुआ है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान में मानसून की बारिश आफत बन रही है. राजस्थान के ज्यादातर जिलों में मानसून की बारिश से जल जमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है. जहां एक ओर नदियों का जल स्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच चुका है. वहीं पानी अब गांव और शहरों में घुसने लगा है. लोगों की आफत इस बात से पता चलती है कि जब राजधानी जयपुर में जल जमाव से लोग परेशान हो गए हैं तो दूर दराज इलाकों में क्या हालात होंगे. हालांकि सरकार लगातार लोगों की परेशानियों को दूर करने का दावा कर रही है. लेकिन हालात गंभीर बने हुए हैं. ऐसे में विपक्ष हमलावर हो रहा है.

खाचरियावास ने लगाए सरकार पर आरोप

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि राजधानी जयपुर में राज्य सरकार के सारे दावे फेल हो गए हैं. चारों तरफ पानी ही पानी भरा हुआ है. अब तक कई लोगों की नाले और बांध में डूबने से मौत हो चुकी है. चारों तरफ पानी भरने से लोगों में डर का माहौल है. सभी तरफ नाले खुले हैं. जनता की सुनने वाला कोई नहीं है. गरीबों के मकान टूट गए हैं और उनके पास सिर छिपाने के लिए जगह तक नहीं है.

Advertisement

सरकार की लापरवाही से हुई सफाई कर्मचारियों की हड़ताल

खाचरियावास ने कहा कि आपदा प्रबंधन को लेकर राज्य सरकार को पहले तैयारी करनी चाहिए थी. सरकार ने आपदा प्रबंधन की कोई तैयारी नहीं की यही कारण है कि कानोता बांध में डूबने से हुई मौत के बाद पुलिस के जवान लगाए गए. सफाई कर्मचारियों की हड़ताल सरकारी लापरवाही की वजह से 10 दिन से ज्यादा चल गई, जिससे चारों तरफ कचरे के ढेर लगने से पानी जाम हो गया. 

Advertisement

खुद मुख्यमंत्री पहले भी सड़कों पर निकले थे लेकिन आपदा प्रबंधन फेल होने से राज्य सरकार का इकबाल खत्म हो गया, मुख्यमंत्री के सड़कों पर निकलने के बाद भी दौरे का कोई भी असर राजधानी जयपुर में देखने को नहीं मिला. राजधानी जयपुर सहित पूरे प्रदेश में राज्य सरकार के आपदा प्रबंधन पूरी तरह से फेल है. चारों तरफ अव्यवस्था का माहौल है. राज्य सरकार को तुरंत प्रभाव से आपदा प्रबंधन की व्यवस्थाएं ठीक करनी चाहिए जिससे आमजन को राहत मिल सके.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः जयपुर में भारी बारिश के बाद सीएम भजनलाल ने लिया शहर का जायजा