विज्ञापन

जयपुर में सरकार के सारे दावे फेल, चारों तरफ पानी ही पानी- खाचरियावास

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि राजधानी जयपुर में राज्य सरकार के सारे दावे फेल हो गए हैं. चारों तरफ पानी ही पानी भरा हुआ है.

जयपुर में सरकार के सारे दावे फेल, चारों तरफ पानी ही पानी- खाचरियावास

Rajasthan News: राजस्थान में मानसून की बारिश आफत बन रही है. राजस्थान के ज्यादातर जिलों में मानसून की बारिश से जल जमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है. जहां एक ओर नदियों का जल स्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच चुका है. वहीं पानी अब गांव और शहरों में घुसने लगा है. लोगों की आफत इस बात से पता चलती है कि जब राजधानी जयपुर में जल जमाव से लोग परेशान हो गए हैं तो दूर दराज इलाकों में क्या हालात होंगे. हालांकि सरकार लगातार लोगों की परेशानियों को दूर करने का दावा कर रही है. लेकिन हालात गंभीर बने हुए हैं. ऐसे में विपक्ष हमलावर हो रहा है.

खाचरियावास ने लगाए सरकार पर आरोप

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि राजधानी जयपुर में राज्य सरकार के सारे दावे फेल हो गए हैं. चारों तरफ पानी ही पानी भरा हुआ है. अब तक कई लोगों की नाले और बांध में डूबने से मौत हो चुकी है. चारों तरफ पानी भरने से लोगों में डर का माहौल है. सभी तरफ नाले खुले हैं. जनता की सुनने वाला कोई नहीं है. गरीबों के मकान टूट गए हैं और उनके पास सिर छिपाने के लिए जगह तक नहीं है.

सरकार की लापरवाही से हुई सफाई कर्मचारियों की हड़ताल

खाचरियावास ने कहा कि आपदा प्रबंधन को लेकर राज्य सरकार को पहले तैयारी करनी चाहिए थी. सरकार ने आपदा प्रबंधन की कोई तैयारी नहीं की यही कारण है कि कानोता बांध में डूबने से हुई मौत के बाद पुलिस के जवान लगाए गए. सफाई कर्मचारियों की हड़ताल सरकारी लापरवाही की वजह से 10 दिन से ज्यादा चल गई, जिससे चारों तरफ कचरे के ढेर लगने से पानी जाम हो गया. 

खुद मुख्यमंत्री पहले भी सड़कों पर निकले थे लेकिन आपदा प्रबंधन फेल होने से राज्य सरकार का इकबाल खत्म हो गया, मुख्यमंत्री के सड़कों पर निकलने के बाद भी दौरे का कोई भी असर राजधानी जयपुर में देखने को नहीं मिला. राजधानी जयपुर सहित पूरे प्रदेश में राज्य सरकार के आपदा प्रबंधन पूरी तरह से फेल है. चारों तरफ अव्यवस्था का माहौल है. राज्य सरकार को तुरंत प्रभाव से आपदा प्रबंधन की व्यवस्थाएं ठीक करनी चाहिए जिससे आमजन को राहत मिल सके.

यह भी पढ़ेंः जयपुर में भारी बारिश के बाद सीएम भजनलाल ने लिया शहर का जायजा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
उदयपुर में है सबसे खूबसूरत रोड, मिल चुका ये अवॉर्ड; जंगल, पहाड़ और झरने दिखते एक साथ
जयपुर में सरकार के सारे दावे फेल, चारों तरफ पानी ही पानी- खाचरियावास
food safety department 1122 liters mustard oil 'Major' brand seized in Jaipur
Next Article
जयपुर में 'मेजर' ब्रांड के 1122 लीटर सरसों तेल सीज, दीपावली से पहले मिलावट खोरों पर सरकार का शिकंजा
Close