साइबर ठगी की चपेट में आएं राजस्थान के ये कलेक्टर, उज्बेकिस्तान से भेजे गए थे फर्जी मैसेज, जानें पूरा मामला

राजस्थान के अलवर जिले में साइबर ठगी का नया मामला सामने आया है, जहां मेवात के साइबर ठगों ने जिला कलेक्टर किशोर कुमार की फोटो का इस्तेमाल कर उनके परिचितों से पैसे मांगने की कोशिश की.

Advertisement
Read Time: 2 mins
I

Rajasthan Cyber ​​Fraud News: राजस्थान में साइबर ठगी के कई मामले सामने आते रहते हैं. लेकिन इस बार का मामला थोड़ा अलग है. दरअसल अलवर से लगते मेवात के साइबर ठगों के निशाने पर अब अधिकारी भी आने लगे हैं. साइबर ठगों के निशाने पर आम इंसान के बाद अब मेवात के IAS अफसर भी है. हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है, पहले भी ऐसी कई घटना सामने आई है. ताजा मामला खैरथल तिजारा के कलेक्टर के साथ घटित हुआ है. जहां उनकी फोटो लगाकर उनके परिचतों से पैसे मांगे गए. यह बात तुरंत ही पता चली तो उन्होंने पुलिस को जानकारी दी.

अधिकारी के नाम का साइबर ठगी में इस्तेमाल

खैरथल-तिजारा जिला कलेक्टर किशोर कुमार ने साइबर ठगी मामले के बारें में पुलिस को जानकारी दी. जिसमें उन्होंने बताया कि साइबर ठगों ने एक विदेशी फर्जी व्हाट्सएप नंबर पर जिला कलेक्टर की फोटो का इस्तेमाल करके अधिकारियों और परिचितों से साइबर फ्रॉड करने की कोशिश की. पुलिस उस नंबर को ट्रेस करने की कोशिश कर रही है.

Advertisement

परिचितों से सावधान रहने की अपील की

कलेक्टर ने पुलिस अधीक्षक खैरथल मनीष कुमार और पुलिस अधीक्षक भिवाड़ी ज्येष्ठा मैत्रेयी को इस घटना की जानकारी दी. कलेक्टर ने तत्काल रूप से जिला स्तर के अधिकारियों के ग्रुप और अन्य परिचितों को मैसेज कर साइबर ठगी से सावधान रहने और इस नंबर से किसी को भी मैसेज मिलने पर रिप्लाई, पैसे नहीं डालने और सावधान रहने की भी अपील की.

Advertisement

उज्बेकिस्तान का नंबर

जिस नंबर से अधिकारियों और परिचितों को मैसेज किया गया है, वह नंबर उज्बेकिस्तान का है. इस नंबर पर उनकी फोटो लगी हुई है. इस पूरी घटना के बाद जिला साइबर टीम IP एड्रेस और अन्य तकनीकी माध्यम से आरोपी को ट्रेस करने की कोशिश कर रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- हॉस्पिटल से डॉक्टर के महंगे जूते की चोरी, काफी देर करता रहा इंतजार, फिर जूते पहनकर भागा युवक