विज्ञापन

साइबर ठगी की चपेट में आएं राजस्थान के ये कलेक्टर, उज्बेकिस्तान से भेजे गए थे फर्जी मैसेज, जानें पूरा मामला

राजस्थान के अलवर जिले में साइबर ठगी का नया मामला सामने आया है, जहां मेवात के साइबर ठगों ने जिला कलेक्टर किशोर कुमार की फोटो का इस्तेमाल कर उनके परिचितों से पैसे मांगने की कोशिश की.

साइबर ठगी की चपेट में आएं राजस्थान के ये कलेक्टर, उज्बेकिस्तान से भेजे गए थे फर्जी मैसेज, जानें पूरा मामला
IAS किशोर कुमार के साथ साइबर ठगी की कोशिश

Rajasthan Cyber ​​Fraud News: राजस्थान में साइबर ठगी के कई मामले सामने आते रहते हैं. लेकिन इस बार का मामला थोड़ा अलग है. दरअसल अलवर से लगते मेवात के साइबर ठगों के निशाने पर अब अधिकारी भी आने लगे हैं. साइबर ठगों के निशाने पर आम इंसान के बाद अब मेवात के IAS अफसर भी है. हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है, पहले भी ऐसी कई घटना सामने आई है. ताजा मामला खैरथल तिजारा के कलेक्टर के साथ घटित हुआ है. जहां उनकी फोटो लगाकर उनके परिचतों से पैसे मांगे गए. यह बात तुरंत ही पता चली तो उन्होंने पुलिस को जानकारी दी.

अधिकारी के नाम का साइबर ठगी में इस्तेमाल

खैरथल-तिजारा जिला कलेक्टर किशोर कुमार ने साइबर ठगी मामले के बारें में पुलिस को जानकारी दी. जिसमें उन्होंने बताया कि साइबर ठगों ने एक विदेशी फर्जी व्हाट्सएप नंबर पर जिला कलेक्टर की फोटो का इस्तेमाल करके अधिकारियों और परिचितों से साइबर फ्रॉड करने की कोशिश की. पुलिस उस नंबर को ट्रेस करने की कोशिश कर रही है.

परिचितों से सावधान रहने की अपील की

कलेक्टर ने पुलिस अधीक्षक खैरथल मनीष कुमार और पुलिस अधीक्षक भिवाड़ी ज्येष्ठा मैत्रेयी को इस घटना की जानकारी दी. कलेक्टर ने तत्काल रूप से जिला स्तर के अधिकारियों के ग्रुप और अन्य परिचितों को मैसेज कर साइबर ठगी से सावधान रहने और इस नंबर से किसी को भी मैसेज मिलने पर रिप्लाई, पैसे नहीं डालने और सावधान रहने की भी अपील की.

उज्बेकिस्तान का नंबर

जिस नंबर से अधिकारियों और परिचितों को मैसेज किया गया है, वह नंबर उज्बेकिस्तान का है. इस नंबर पर उनकी फोटो लगी हुई है. इस पूरी घटना के बाद जिला साइबर टीम IP एड्रेस और अन्य तकनीकी माध्यम से आरोपी को ट्रेस करने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें- हॉस्पिटल से डॉक्टर के महंगे जूते की चोरी, काफी देर करता रहा इंतजार, फिर जूते पहनकर भागा युवक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान के पहले टर्फ फुटबॉल ग्राउंड का उद्घाटन, फीफा ने जारी किया इंटरनेशनल सर्टिफिकेट 
साइबर ठगी की चपेट में आएं राजस्थान के ये कलेक्टर, उज्बेकिस्तान से भेजे गए थे फर्जी मैसेज, जानें पूरा मामला
SOG action in SI Paper Leak Case, Two trainee SI arrested from RPA, both are brother & sister
Next Article
SI Paper Leak Case में SOG का बड़ा एक्शन, RPA से दो ट्रेनी SI गिरफ्तार, भाई-बहन हैं दोनों
Close